राशिद खान के ताबड़ोतड़ 31 रन और राहुल तेवतिया के नाबाद 40 रन की बदौलत गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। हैदराबाद ने ओपनर अभिषेक शर्मा (65) और एडन मारक्रम (56) के शानदार अर्धशतकों तथा शशांक सिंह की नाबाद 25 रन की पारी से छह विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन गुजरात ने विकेट गंवाने के बावजूद आखिरी ओवर में चार छक्कों के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर आठ मैचों में सातवीं जीत हासिल की और प्लेऑफ के करीब पहुंच गया। हैदराबाद बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद उसका बचाव नहीं कर पाया और उसे आठ मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़े : Horoscope 28 April 2022: इन राशि वालों को आज ऐसे काम करने से बचना चाहिए , जानिए आज का राशिफल


जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में गुजरात को 22 रन की जरूरत थी। मार्को जानसेन की पहली गेंद पर राहुल तेवतिया ने छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर एक रन दौड़ लिया। अब चार गेंद में 15 रन चाहिये थे और राशिद ने जानसेन को उनके सिर के ऊपर से छक्का जड़ा। 

यह भी पढ़े : Shukra Gochar 2022: 27 अप्रैल को मीन राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र, जानें सभी 12 राशियों पर असर


अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना और आखिरी तीन गेंद में नौ रन की जरूरत थी । पांचवीं गेंद पर राशिद ने एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ा । अब एक गेंद और तीन रन लेकिन यह मुकाबला राशिद (11 गेंद में नाबाद 31) के नाम बतौर बल्लेबाज होना तय था जिन्होंने आखिरी गेंद पर फाइन लेग में छक्का जड़कर असंभव को संभव कर दिखाया । 

यह भी पढ़े : 30 अप्रैल को होगा सूर्यग्रहण, बन रहा है शनि अमावस्या का दुर्लभ संयोग, इन तीन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली 


इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस आठ में से सात मैच जीतकर 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है । सनराइजर्स का लगातार पांच मैच की जीत का सिलसिला भी टूट गया जो आठ मैचों में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है ।

तेवतिया 21 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे । इससे पहले रिधिमान साहा ने 38 गेंद में 68 रन की पारी खेलकर गुजरात को अच्छी शुरूआत दी । इसके बाद हालांकि मलिक ने कहर बरपाता हुआ स्पैल डालकर चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट लिये । साहा के अलावा शुभमन गिल (22), हार्दिक पंड्या (10), डेविड मिलर (17) और अभिनव मनोहर (0) उनका शिकार हुए । 

 इससे पहले सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और एडेन मार्कराम के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट पर 195 रन बनाये । अभिषेक ने 42 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाये जबकि मार्कराम ने 40 गेंद में 56 रन जोड़े जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे । दोनों ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 96 रन बनाये । 

इसके बाद शशांक सिंह ने आखिरी ओवर में लॉकी फर्ग्युसन को तीन छक्के समेत 25 रन बनाये । वह छह गेंद में 25 रन बनाकर नाबाद रहे । पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई सनराइजर्स को पहला झटका जल्दी लगा जब केन विलियमसन को मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा । शमी ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये । 

यह भी पढ़े : Horoscope 28 April 2022: इन राशि वालों को आज ऐसे काम करने से बचना चाहिए , जानिए आज का राशिफल

शमी ने पहले ओवर में 11 और यश दयाल ने दूसरे ओवर में 11 रन दिये ।इसके बाद विलियमसन आउट हुए और नये बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को आते ही जीवनदान मिला । उन्होंने शमी के ओवर में छक्का और दो चौके लगाये लेकिन उन्हीं की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए । 

दो विकेट गिरने से भी विचलित हुए बिना अभिषेक ने अलजारी जोसेफ को लगातार दो चौके लगाये । सनराइजर्स ने पावरप्ले के छह ओवर में 53 रन जोड़े । इस समय पर सनराइजर्स को एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी और अभिषेक और एडेन मार्कराम ने निराश नहीं किया । मार्कराम ने अलजारी जैसे तेज गेंदबाज को और अभिषेक ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान की गेंदों को पीटा । 

यह भी पढ़े : Horoscope 28 April 2022: इन राशि वालों को आज ऐसे काम करने से बचना चाहिए , जानिए आज का राशिफल

अभिषेक 16वें ओवर में अलजारी की पहली गेंद पर आउट हुए । वहीं शमी ने निकोलस पूरन (तीन) को सस्ते में पवेलियन भेजा ।