बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया है। 26 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। शेड्यूल जारी होने के बाद सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी हैं और खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। 

 यह भी पढ़े : 6,500 हजार रुपये से कम में खरीदें Redmi का धांसू फोन, इससे सस्ता कहीं नहीं मिलेगा 


हालांकि लीग के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई का एक और आदेश सामने आया है, जोकि खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर है। बोर्ड के इस फैसले के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या समेत कई खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ सकती है। इनमें वे सीनियर खिलाड़ी भी शामिल हैं, जोकि इस समय श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। 

IPL 2022 से पहले 25 खिलाड़ियों को NCA पहुंचने का आदेश

बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 से पहले 25 खिलाड़ियों को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) पहुंचने और 10 दिन तक ट्रेनिंग कैंप में भाग लेने को कहा है। इस मामले की जानकारी रखने वाले बोर्ड के एक अधिकारी ने क्रिकबज से कहा कि एनसीए में खिलाड़ियों की फिटनेस टेस्ट का आंकलन किया जाएगा। इनमें आईपीएल की फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या भी शामिल हैं। हार्दिक पिछले साल अक्टूबर में टी 20 विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है हार्दिक ने कैंप में शामिल होने के लिए थोड़ा और समय मांगा है और अब वह अगले कुछ दिनों में एनसीए पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़े : भारती एक्‍सा लाइफ इंश्योरेंस ने अभिनेत्री विद्या बालन को अपना ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर बनाया

रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने 4 मार्च तक खिलाड़ियों को एनसीए पहुंचने को कहा था और 5 मार्च से फिटनेस कैंप शुरू हो चुका है। समझा जाता है कि केएल राहुल, दीपक चाहर, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर और इशान किशन जैसे खिलाड़ी पहले से ही वहां मौजूद हैं जबकि युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को भी फिटनेस टेस्ट देना होगा।