कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के पहले बड़ा बयान देते हुये कहा है कि बतौर ओपनर रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की जोड़ी पहली पसंद हैं. यानी 12 मार्च से शुरू हो रही पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में शिखर धवन को बाहर बैठना पड़ेगा. इसके पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की थी.

विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहुल और रोहित पहले मैच में टॉप ऑर्डर पर बल्लेबाजी करेंगे. यदि रोहित या राहुल को आगे आराम दिया जाता है या कुछ होता है तो शिखर धवन बैकअप ओपनर के तौर पर हमारे पास हैं. इसके पहले रोहित शर्मा ने दूसरे ओपनर के तौर पर उनके साथ किसे उतारा जाए, इस पर कुछ भी बोलने से मना दिया था.

दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को बतौर ओपनर भेजे जाने की वकालत की थी. साथ ही शिखर धवन को तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में रखने को कहा था. लक्ष्मण ने कहा कि देश में इस साल टी20 वल्र्ड कप होना है. ऐसे में धवन बैकअप ओपनर के तौर पर हमारे लिए अहम होंगे.

टी-20 में बतौर भारतीय ओपनिंग जोड़ी की बात की जाए तो रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी सबसे सफल हैं. रोहित और धवन की जोड़ी ने 52 पारियों में 34 की औसत से 1743 रन बनाए हैं. उन्होंने 4 बार शतकीय और 7 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है. केएल राहुल और रोहिल बतौर ओपनिंग दूसरी सफल जोड़ी है. दोनों ने 11 पारियों में 51 की औसत से 558 रन बनाए हैं. दो बार शतकीय और एक बार अर्धशतकीय साझेदारी की है.