भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी 290 रनों के स्कोर पर सिमटी. इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 99 रनों की लीड हासिल की. 

इंग्लैंड की ओर से ओली पोप ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. क्रिस वोक्स 50 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में रन आउट हुए. भारत की ओर से उमेश यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए.

दूसरे दिन की शुरुआत इंग्लैंड ने 53-3 के आगे से की. टीम इंडिया ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 62 पर मेजबान टीम के पांच विकेट हासिल कर लिए, लेकिन इसके बाद ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने टीम की पारी को संभालने का काम किया. दोनों ने छठे विकेट के लिए 89 रन जोड़े. यह साझेदारी भारत पर हावी होती नजर आ रही थी, लेकिन मोहम्मद सिराज ने बेयरस्टो (37) को आउट कर भारत को छठी कामयाबी दिलाई.

ओली पोप ने बढिय़ा बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का छठा अर्धशतक पूरा कर लिया. भारत के खिलाफ उनका यह पहला अर्धशतक रहा. 23 वर्षीय ओली पोप ने इंग्लैंड के लिए बढिय़ा पारी खेली. युवा खिलाड़ी ने 159 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 81 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके भी लगाए.

इंग्लैंड की पारी के 31वें ओवर में सीरीज का पहला मुकाबला खेल रहे ओली पोप ने शार्दूल ठाकुर एक ओवर में लगातार चार चौके लगाए और भारत पर दबाव बनाने बनाया. इसके बाद 32वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो ने मोहम्मद सिराज के ओवर में लगातार तीन चौके लगाए. इस तरह दो ओवर में भारत ने सात चौके खाए.

सीरीज में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहे जार्वो, जो फिर एक बार मैदान पर नजर आए. इस मुकाबले से पहले जार्वो नॉटिंघम, लॉर्ड्स और लीड्स तीनों मैचों के दौरान मैदान पर नजर आए थे. आज भी जार्वो ने अचानक से मैदान पर प्रवेश किया और तेजी से दौड़ लगाते नजर आए. उन्होंने तेज गेंदबाजी करने का एक्शन भी दिखाया और नॉन स्ट्राइकर जॉनी बेयरस्टो से टकराए भी.

दूसरे दिन इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में उमेश यादव ने क्रेग ओवर्टन (1) को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई. उमेश यही नहीं रूके और बर्थ डे बॉय डेविड मलान (31) को आउट कर उन्होंने भारत को पांचवीं सफलता दिलाई.