हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को करारा झटका लगा है. तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल हो गए हैं और वह नहीं खेल पाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 25 अगस्त को हेडिंग्ले में खेला जाएगा. 

बता दें इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड को भी चोट की वजह से खो दिया था. टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले बेन स्टोक्स ने ब्रेक ले लिया था तो दूसरी ओर जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स चोटिल होने की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. अब इंग्लैंड के पास सिर्फ जेम्स एंडरसन ही एकमात्र अनुभवी गेंदबाज हैं.

24 साल के तेज गेंदबाज साकिब महमूद को तीसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है. महमूद पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके सुर्खियों में आए थे. उन्होंने तीन मैच में 9 विकेट झटके और इंग्लैंड की युवा टीम ने पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया था. साकिब 7 वनडे में 14 और 9 टी20 में 7 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने अब तक टेस्ट नहीं खेला है. लेकिन मौजूदा काउंटी सीजन में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. लंकाशायर की ओर से खेलते हुए साकिब महमूद ने 6 मैच में 23 विकेट लिए हैं. उनके ओवरऑल फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो वे 22 मैच में 65 विकेट ले चुके हैं.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, क्रेग ओवरटन, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, साकिब महमूद, डेविड मलान, ओली रोबिनसन, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद और डैन लॉरेंस.