पश्चिम क्षेत्र ने रोहन कुन्नुमल (93) के जुझारू अद्र्धशतक के बावजूद दलीप ट्रॉफी फाइनल के चौथे दिन शनिवार को 154 रन के स्कोर पर दक्षिण क्षेत्र के छह बल्लेबाज को आउट कर दिया और अब वह ट्रॉफी उठाने से सिर्फ चार विकेट दूर है। पहली पारी में 57 रन से पिछडऩे वाले पश्चिम क्षेत्र ने दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 585 रन का विशाल स्कोर खड़ाकर दक्षिण क्षेत्र को 528 रन का लक्ष्य दिया। पश्चिम के लिये दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने सर्वाधिक 265 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में 30 चौके और चार छक्के के बदौलत 323 गेंदों में 265 रन बनाए। इसके अलावा सरफराज खान ने 178 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 127 रन पर नाबाद रहे। 

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा सीएम माणिक साहा ने कहा, सोशल मीडिया के आने से घट रहे हैं परंपरागत मीडिया को देखने और पढ़ने वाले लोग

जबकि हेत पटेल ने हुए 61 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का जड़कर 51 रन की नाबाद पारी खेली। जायसवाल ने चौथे दिन की शुरुआत में पश्चिम की पारी को 376/3 के स्कोर से आगे बढ़ाते हुए सरफराज के साथ 106 रन और जोड़े। जायसवाल के आउट होने के बाद सरफराज और पटेल ने तेजी से खेलते हुए पांचवें विकेट के लिये 108 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी की। इस दौरान सरफराज ने प्रथम श्रेणी में अपना आठवां शतक जड़ा और पटेल ने अपना दूसरा प्रथम श्रेणी अद्र्धशतक बनाया। पटेल का अद्र्धशतक पूरा होने के बाद कप्तान अजिक्य रहाणे ने 385 रन पर पश्चिम की पारी घोषित कर दी। दक्षिण की संघर्ष से भरी 154 रन की पारी में कुन्नुमल के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पाया। सलामी बल्लेबाज मयंक (14) के आउट होने के बाद कप्तान हनुमा विहारी पर बड़ी पारी खेलने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वह सिर्फ एक रन बनाकर अतीत सेठ की गेंद पर विकेटकीपर पटेल को कैच थमा बैठे। 

यह भी पढ़े : Horoscope Today 24 September : इन राशि वालों के लिए उम्मीदों से भरा दिन, मां काली की अराधना करें

पहली पारी के शतकवीर बाबा इंद्रजीत ने चार रन बनाये जबकि मनीष पांडे ने 14 रन की पारी खेली। कुन्नुमल ने एक छोर से अपना संघर्ष जारी रखा लेकिन शम्स मुलानी ने उन्हें बोल्ड करके शतक से महरूम किया। कुन्नुमल ने आउट होने से पहले 100 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्का लगाकर 93 रन बनाये। इससे पहले मुलानी विकेटकीपर रिकी भुई (13) को रहाणे के हाथों कैच आउट करवा चुके थे। दिन का खेल खत्म होने तक रवि श्रीनिवासन साईकिशोर एक रन और तेलुकुपल्ली रवि तेजा आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दक्षिण को जीत के लिये 375 रन की दरकार है और बेहद भाग्यशाली होने पर भी ड्रॉ उनकी इकलौती उम्मीद लग रही है। पश्चिम क्षेत्र पांचवें दिन जल्द से जल्द दक्षिण क्षेत्र के बचे हुए चार बल्लेबाजों को आउट करके ट्रॉफी उठाने का प्रयास करेगी।