पूर्व कप्तान एमएस धोनी भले ही क्रिकेट के मैदान में कई मुकाम हासिल कर चुके हों लेकिन वह आज भी साफ दिल इंसान हैं और वह अपनी दिली ख्वाहिशों और दूसरों की तरफ प्यार जताने के अंदाज को बड़ी सहजता से व्यक्त करते हैं। 

हाल ही में पुणे एयरपोर्ट पर धोनी अपनी टीम से खेल रहे साउथ अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर के बेटे के साथ खेलने के लिए जमीन पर बैठ गए। उनके इस अंदाज ने सबका दिल जीत लिया। 

उन्होंने जैसे ही इमरान के बेटे को खिलखिलाते हुए देखा तो वह भी जमीन पर बैठ गए और उनके साथ खेलने लगे। धोनी हमेशा ही अपने इसी तरह के अंदाज के लिए जाने जाते हैं और जिस अंदाज में वह एयरपोर्ट पर नजर आए वह शानदार था। 

धोनी को बच्चे कुछ ज्यादा ही प्यारे हैं। वह अपनी बेटी जीवा के साथ सोशल मीडिया पर अक्सर मजेदार फोटो साझा करते रहते हैं। इमरान ताहिर, धोनी के बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं एमएस धोनी के लिए मन में बहुत सम्मान रखता हूं। उन्होंने भारत और क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है।'

मौजूदा सीजन में एमएस धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं। बल्कि स्टीवन स्मिथ टीम के कप्तान हैं। राइजिंग पुणे सुपरजायंट के अबतक कुल 14 प्वाइंट हो गए हैं और वह प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई और इस तरह उसके प्ले ऑफ में पहुंचने के मौके बहुत बढ़ गए हैं। 

वैसे आंकड़ों के हिसाब से देखें तो धोनी के लिए मौजूदा आईपीएल कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने आईपीएल 2017 में 11 मैचों में 25.50 की औसत से 204 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 110 का रहा है। उनके नाम अब तक सिर्फ 1 अर्धशतक है।

वहीं इमरान ताहिर हर दूसरे मैच के साथ कहर बरपा रहे हैं। अब तक वह इस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ताहिर अब तक 17 विकेट ले चुके हैं। टूर्नामेंट में अबतक सबसे ज्यादा 21 विकेट सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार ने लिए हैं। ताहिर ने स्पिन विभाग में पुणे के लिए किसी धुरी की तरह काम किया है।

धौनी भले ही इस समय पुणे की टीम के कप्तान न हों, लेकिन पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ समेत इमरान ताहिर और बेन स्टोक्स जैसे विदेशी खिलाड़ी टीम में उनकी अहम भूमिका को स्वीकार करते हैं। मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों से तो धौनी सीनियर हैं ही। वह जरूरत पड़ने पर टीम के खिलाड़ियों की मदद करने के अलावा टीम का मार्गदर्शन करते हुए भी देखे जा सकते हैं। 

धौनी के इस कूल और सिंपल व्यवहार की चारों ओर चर्चा हो रही है और सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।