आईपीएल में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को करारी शिकस्त दी. यह मैच आखिर तक बेहद रोमांचक रहा और इसमें राजस्थान ने बाजी मार ली. 223 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 207 रन ही बना सकी. 

यह भी पढ़े : Horoscope 23 April 2022: आज चंद्रमा मकर राशि में गोचर करेंगे , मेष, मिथुन और मकर राशि वाले आज न करें ये काम


दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और टीम ने मैच गंवा दिया. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने 44, ललित यादव और पृथ्वी शॉ ने 37-37 रनों का योगदान दिया. जबकि रोमेन पोवेल ने 15 गेंदों में 36 रन बनाए. राजस्थान की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट चटकाए. युजवेंद्र चहल और ओबेड मैकॉय को एक-एक विकेट मिला. 

Shani Dev Aarti: शनिवार को इस आरती से प्रसन्न होते हैं शनि देव, वैशाख मास में शनि देव की पूजा का विशेष महत्व


इस मैच में टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन राजस्थान के ओपनर जोस बटलर और देवदत्त पडिकल ने 155 रनों की साझेदारी पर दिल्ली की गेंदबाजी को धराशायी कर दिया. बटलर ने 116 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि पडिकल ने 54 रनों का योगदान दिया. आखिर में बल्लेबाजी करने आए राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंदों में 46 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 222 तक पहुंचाया. 

यह भी पढ़े : Kalashtami : आज भैरव बाबा को प्रसन्न करने के लिए करें ये छोटा सा उपाय, सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी


जोस बटलर (116) और देवदत्त पडिकल (54) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 34वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 223 रनों का लक्ष्य दिया था. राजस्थान ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 222 रन बनाए थे. टीम की ओर से बटलर और पडिकल ने 91 गेंदों में 155 रनों की शुरुआती साझेदारी की. बटलर ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की और इस सीजन का तीसरा शतक जड़ दिया. इसी के साथ जोस बटलर आईपीएल के एक सीजन में तीसरा शतक जड़ने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए. बटलर की तूफानी बल्लबाजी की बदौलत ही राजस्थान की टीम ने दिल्ली को बड़ा लक्ष्य दिया था. दिल्ली की ओर से खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया, लेकिन कोई भी गेंदबाज बटलर और पडिकल के तूफान को रोक नहीं पाया. 

राजस्थान के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने दिल्ली के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया. बटलर का इस सीजन में यह तीसरा शतक है. आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले वह पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. इस शतक के साथ ही बटलर ने शिखर धवन और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने एक सीजन में दो-दो शतक लगाए थे. आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा 4 शतक विराट कोहली ने 2016 में लगाए थे. बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली.