भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम एक बार फिर से मैदान पर एक-दूसरे से​ भिड़ने के लिए तैयार है। हालांकि यह मुकाबला मेंस ​क्रिकेट के बीच नहीं ​बल्कि वुमेंस क्रिकेट के बीच खेला जाएगा। दअरसल 2022 में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट को भी शामिल किया गया है और शुक्रवार को ही इसमें होने वाले महिला टी20 ​क्रिकेट टीमों का शेड्यूल जारी किया गया। अगले साल बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत और पाकिस्तान की ​महिला क्रिकेट टीम एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आएंगी। 

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स आयोजन समिति ने शुक्रवार को क्रिकेट मैचों का शेड्यूल जारी किया। इसके मुताबिक, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला क्रिकेट में भारतीय महिला टीम अपना पहला मैच 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी। भारत और पाकिस्तान की महिला टीम 31 जुलाई को भिड़ेगी। सभी मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्तान की टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। 1998 के बाद पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट को शामिल किया गया है। टूर्नामेंट का फाइनल सात अगस्त को खेला जाएगा।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा कि महिला क्रिकेट टूर्नामेंट 29 जुलाई से एजबेस्टन में आयोजित की जाएगी। ब्रॉन्ज मेडल और गोल्ड मेडल मैच सात अगस्त को खेले जाएंगे। वहीं, सेमीफाइनल मुकाबले में छह अगस्त को खेले जाएंगे। मेजबान इंग्लैंड 30 जुलाई को अपना पहला मैच क्वालीफायर से खेलेगा। क्वालीफायर 2022 के शुरू में खेले जाएंगे। इंग्लैंड की टीम इसके बाद दो अगस्त को दक्षिण अफ्रीका से और चार अगस्त को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।