एआर रहमान और अनन्या बिड़ला ने हाल ही में टोक्यो 2020 ( Tokyo Olympics 2021)  के भारतीय ओलंपिक खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए एक नया ट्रैक रिलीज किया है। जो अपने आप में किसी ट्रिब्यूट से कम नहीं है। इस गाने का टाइटल है - चीयर 4 इंडिया: 'हिंदुस्तानी वे' है। जिसे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश के ओलंपिक दल को डेडिकेट किया। इसी के साथ उन्होंने कहा कि "मैं अनन्या और एआर रहमान को इस पहल के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं चाहता हूं कि हर भारतीय इसे सुने, शेयर करे और भारत की जय-जयकार करे" 

साभार  : Ananya

गाने को एआर रहमान ने कंपोज किया है और इसके लिए संगीत भी दिया है। अनन्या बिड़ला ने बताया की एआर रहमान के 'जय हो' ने उन्हें 'हिंदुस्तानी वे' के लिए प्रेरित किया था। जिसे अनन्या ने अपने ऑफिशियल यूटयूब चैनल पर लॉन्च किया। इस ट्रैक की बीट भीरत की ओलंपिक (Olympics 2021) जीत का इतिहास ब्यान करती हैं। अपने अंग्रेजी और हिंदी स्वरों के साथ, ये भारतीय टीम और प्रत्येक भारतीय के लिए बहुत ही एनरजेटिक और एंटरटेनिंग ट्रैक है। गाने के वीडियो में 1996 (अटलांटा), 2004 (एथेंस), 2002 और 2008 (बीजिंग), 2016 (रियो), और 2012 (लंदन) की पुरानी झलकियां दिखाई गई हैं। 

वहीं इस साल के खिलाड़ियों की झलक भी देखने को मिलेगी। इनके अलावा वीडियो में पीवी सिंधु और साक्षी मलिक भी नजर आ रहे हैं। गाने का वीडियो डैनी मामिक और सहान हट्टंगडी द्वारा निर्देशित है। वहीं इसका बैनर एंटीमैटर मीडिया प्राइवेट द्वारा निर्मित है। चीयर 4 इंडिया: 'हिंदुस्तानी वे' ट्रैक को लेकर रहमान का कहना है कि वो इस गाने के माध्यम से टीम इंडिया को अपना समर्थन और शुभकामनाएं देना चाहते हैं। अनन्या बिड़ला ने निर्मिका सिंह और शिशिर के साथ मिलकर गाने के बोल लिखे हैं। उनका कहना है कि भीरतीय ओलंपिक टीम के लिए गीत लिखना मेरे लिए गर्व की बात है।