टी-20 वर्ल्ड कप में रविवार रात खेले गए एक मैच (Pakistan defeated India T20 World Cup) में पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दे दी. इस जीत के बाद पाकिस्तान में जश्न मनाया गया. खास बात यह है कि इस दौरान पाकिस्तानी अवाम होश खो बैठी. इस्लामाबाद, कराची, रावलपिंडी जैसे बड़े शहरों में भीड़ सड़कों पर उतर आई. हवाई फायरिंग हुई. कराची में फायरिंग से 12 लोग घायल (12 people have been injured in firing in Karachi)  हो गए हैं. पुलिस के अनुसार, गोली लगने से एक सब-इंस्पेक्टर भी जख्मी हुआ है.

कराची के ओरंगी टाउन के सेक्टर-4 और 4के चौरांगी में फायरिंग से दो लोग घायल हुए. पुलिस के मुताबिक गुलशन-ए-इकबाल में फायरिंग में शामिल लोगों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान एक सब इंस्पेक्टर को भी गोली लग गई. सचल गोठ, ओरंगी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल (Gulshan-e-Iqbal and Malir) और मलीर में भी हवाई फायरिंग हुई. यहां भी लोग घायल हुए.

भारत पर जीत के बाद पीसीबी चीफ रमीज राजा (PCB Chief Rameez Raja) ने सोशल मीडिया पर कहा- यह पहली जीत है और सबसे यादगार भी. हमारे लिए यह गर्व का पल है, जिसके लिए पूरी टीम को धन्यवाद. यह यादगार सफर की शुरुआत है.

बता दें कि भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों (India has lost to Pakistan for the first time in the World Cup) पहली बार हारा है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 151/7 का स्कोर बनाया. कप्तान कोहली ने 57 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए. 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया.