टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाली खिलाड़ी सविता पूनिया के गांव जोधकां में आज जश्न का माहौल था। सविता के पिता महेंद्र सिंह पूनिया, मां लीलावती, दादी उमा देवी, भाई अशोक, बहन किरण व मंजू, भतीजे रवि सिंह के साथ मैच का लाइव प्रसारण देखा। के इस दौरान बार-बार आस्ट्रेलिया टीम के आगे दीवार बनकर खड़ी अपनी बेटी को देख कर पूरा परिवार खुशी से फूला नहीं समा रहा था। इसके अलावा गांव जोधकांवासियों ने भी जश्न मनाते हुए मिठाई बांटी व सोशल मीडिया पर सविता पूनिया के साथ फोटो शेयर किए। 

सविता के पिता महेंद्र सिंह पूनिया ने बताया कि पूरी टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि गोलकीपर सविता के पेनल्टी रोकने से टीम को काफी मजबूती मिली। जैसे ही भारतीय टीम ने जीत हासिल की, सविता के परिवार के सदस्यों ने मिठाई बांटकर खुशी मनाई। सविता के घर गांववासियों के अलावा पास-पड़ोस के गांव के लोगों व खेल जगत से जुड़े खिलाडिय़ों द्वारा बधाई देने का तांता लगा हुआ है। वहीं जिले के गांव पोहड़का की एथलीट पूजा ने भी सविता पूनिया को बधाई दी है। उपायुक्त अनीश यादव ने सविता पूनियां के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सविता ने जिले का ही नहीं प्रदेश व देश का नाम रोशन करने की तरफ कदम बढाने का काम किया है। 

उन्होंने कहा, ''हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं तथा उम्मीद करते हैं सविता और अच्छा प्रदर्शन करेंगी।'' गांव जोधकां के समाजसेवी रणधीर जोधकां ने बताया कि उनके गांव की बेटी ने देश का नाम रोशन करने का काम किया है। बता दें कि सविता दूसरी बार भारत की ओर से ओङ्क्षलपिक खेलों में भाग ले रही है। इससे पहले उन्होंने रियो ओलंपिक में भाग लिया। हाकी में शानदार खेल प्रदर्शन के लिए 2018 में उन्हें अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।