मुंबई. बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के प्लेआफ व फाइनल के लिए वेन्यू का ऐलान कर दिया है. इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर जरूर आई है. आईपीएल का फाइनल देखने के लिए स्टेडियम की क्षमता के 100 फीसदी दर्शक मौजूद रहेंगे.  बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बोर्ड की बैठक के बाद इस बात की पुष्टि की कि तीन टीमों की महिला चैलेंजर का आयोजन 24 से 28 मई तक लखनऊ में होगा.

यह भी पढ़े : VASTU TIPS: घर में आईना लगवाते समय उसकी दिशा का विशेष ख्याल रखें, इस दिशा में लगाने से बचें


आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच 24 और 26 मई को कोलकाता में खेले जाएंगे, जबकि दूसरा क्वालीफायर और फाइनल 27 और 29 मई को अहमदाबाद में खेले जाएंगे. इन मैचों में स्टेडियम में दर्शकों की पूरी मौजूदगी होगी. बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने मीडिया से कहा कि महिला चैलेंजर सीरीज 24 से 28 मई के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगी. 

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छोड़ा मुख्यमंत्री आवास, नए घर में हुए शिफ्ट, कयासों के दौर शुरू


उन्होंने कहा कि जहां तक पुरुषों के आईपीएल नॉकआउट चरण के मैचों का संबंध है, यह कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा. इसमें 22 मई को लीग चरण के समापन के बाद खेले जाने वाले मैचों के लिए दर्शकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति की मंजूरी होगी.

यह भी पढ़े : Today's Horoscope 25 April: इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार , कन्या राशि वालों के लिए आज दिन अच्छा


उल्लेखनीय है कि आईपीएल में इस बार दस टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी टीमों को लीग चरण में 14 मैच खेलने का मौका मिलेगा. लीग चरण समाप्त होने पर जिन 4 टीमों के सबसे ज्यादा अंक होंगे, वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. इसके बाद चार टीमों के बीच मैच होंगे. बाकी छह टीमों का आईपीएल वहीं पर खत्म हो जाएगा. पहले दो स्थान पर रहने वाली टीमों के पास फाइनल में जाने के दो मौके होंगे, वहीं नीचे की दो टीमों को पहला ही मैच जीतकर आगे जाना होगा. इस वक्त सभी टीमें अपना पूरा जोर लगा रही हैं, देखना होगा कि इस बार कोई पुरानी टीम चैंपियन बनती है या फिर नया चैंपियन मिलता है.