मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।  इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है कि स्टोक्स ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है।  इस मतलब ये है कि स्टोक्स 4 अगस्त से भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। 

स्टोक्स की जगह क्रेग ओवरटन को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। बता दें स्टोक्स ने अपनी उंगली की चोट और मानसिक तौर पर आराम करने की वजह से ब्रेक लिया है। हाल ही में बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करते नजर आए थे। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3-0 से हराया था। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स के ब्रेक लेने की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि इस ऑलराउंडर ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी नाम वापस ले लिया है। वो अपनी मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहते हैं। साथ ही उनके बाएं हाथ की उंगली में भी चोट है जिसे ठीक करना उनकी प्राथमिकता है। ईसीबी ने कहा कि वो बेन स्टोक्स के इस फैसले में उनके साथ खड़े हैं। 

इंग्लैंड क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने कहा, ‘बेन स्टोक्स ने अपने विचारों को जाहिर कर साहस दिखाया है।  हमारा पहला मकसद अपने लोगों के मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान ही रखना है। परिवार से दूर समय बिताना और बेहद कम स्वतंत्रता बहुत ही चुनौतीपूर्ण होती है। पिछले 16 महीनों से ऐसा ही चल रहा है। बेन स्टोक्स को जितना समय चाहिए वो ले सकते हैं। हम भविष्य में उन्हें इंग्लैंड के लिए खेलते देखना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि बेन स्टोक्स और उनके परिवार को इस दौरान गोपनीयता दी जाए।