खेल की दुनिया में अपनी चमक बिखेरने वाले प्रसिद्ध फुटबाल खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया ने कहा कि उनकी पार्टी हमरो सिक्किम का आधिकारिक लांच इसी 31 मई को होगा। उन्होंने कहा कि नई पार्टी सूबे के युवाओं और सभी वर्गो को साथ लेकर एसडीएफ के मौजूदा तानाशाही शासन को अगले चुनाव में बेदखल करने के मकसद से उतरेगी।

विकास और रोजगार के मोर्चे पर प्रदेश सरकार के पूरे तौर पर नाकाम रहने का दावा करते हुए भूटिया ने कहा कि हकीकत में एसडीएफ सरकार युवाओं की आवाज दबा रही है। हकीकत यह है कि सिक्किम बेरोजगारी के औसत में देश में दूसरे नंबर पर है। पानी और चौबीस घंटे बिजली की बुनियादी सुविधाएं एसडीएफ सरकार 25 साल में लोगों को नहीं मुहैया करा सकी है। 

फुटबाल के मैदान पर गेंद को छकाने में माहिर रहे भूटिया ने सूबे की सत्ता पर लोगों को गुमराह करने का आरोप भी ठोका और कहा कि जैविक खेती के नाम पर झूठे दावे किये जा रहे हैं।  हमरो सिक्किम पार्टी के राजनीतिक आधार और उनकी उम्मीद के बारे में पूछे जाने पर भूटिया ने कहा कि सत्ता धारी पार्टी से लेकर दूसरे विपक्षी दलों के कई नेता उनकी पार्टी में आने को तैयार हैं। सिक्किम में सीएम पद की अपनी दावेदारी के सवाल को सियासी चतुराई से भूटिया ने यह कहकर टालने की कोशिश की कि अभी मकसद एसडीएफ को सत्ता से बाहर करना है। हालांकि अपनी दावेदारी का संकेत देते हुए उन्होंने यह कहने से गुरेज नहीं किया कि नेतृत्व का फैसला पार्टी के सभी लोग मिल-बैठकर करेंगे।