आईपीएल में हर एक रन का इतना बड़ा रोल होता है कि उसे रोकने के लिए फिल्डर्स अपनी पूरी ताकत झोंक देते हैं, ऐसे में कभी-कभी कुछ ऐसे नजारे भी देखने को मिलते है, जिससे सभी चौंक जाते हैं। ऐसा ही कुछ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लुरु के मैच में हुआ। इस मैच में पुणे के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने ऐसी फिल्डिंग दिखाई कि खुद धोनी को तालियां बजानी पड़ गईं।

बेन स्टोक्स की ये जबरदस्त फील्डिंग बेंगलुरु की इनिंग के दौरान 17.4 ओवर में दिखी। जब शार्दुल ठाकुर की बॉल पर स्टुअर्ट बिन्नी ने लॉन्ग ऑन बाउंड्री की ओर बहुत ऊंचा शॉट लगाया और बॉल सिक्स के लिए गई। इस वक्त बाउंड्री पर बेन स्टोक्स फील्डिंग कर रहे थे, जिन्होंने बॉल की पोजिशन के हिसाब खुद को वहां सेट कर लिया, लेकिन गेंद तो बाउंड्री के बाहर गिर रही थी, जिसके बाद उन्होंने बाउंड्री के अंदर खड़े-खड़े ही बाहर की ओर झुकते हुए बॉल को कैच कर लिया।

बॉल उनके हाथ में थी, लेकिन वे बैलेंस नहीं संभाल पाए और बाउंड्री के बाहर गिरने लगे। जिसके बाद उन्होंने तेजी से बॉल को अपने दोनों पैरों के बीच से बाहर फेंक दिया और खुद बाउंड्री के बाहर गिर गए। ये सब इतनी तेजी से हुआ कि वहां करीब बैठे लोगों को कुछ समझ ही नहीं आया। स्टोक्स ने इस फील्डिंग के जरिए सिक्स जाने से रोक लिया।  स्टोक्स ने इतनी शानदार फील्डिंग की थी, लेकिन इसके बाद भी वे कैच नहीं ले पाने की वजह से थोड़े निराश थे। उधर उनकी इतनी जबरदस्त फील्डिंग देखकर धोनी ने विकेट के पास से ताली बजाते हुए स्टोक्स की तारीफ की। बता दें कि बेन स्टोक्स इस सीजन के दौरान प्लेयर्स ऑक्शन में सबसे महंगे बिके थे। पुणे की टीम ने उन्हें 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा है।