एशिया कप में भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी सातवें से 15वें ओवर के बीच चिंता का मुख्य विषय है. 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) से पहले बीसीसीआई की एशिया कप समीक्षा बैठक से उभरकर सामने आया है कि टीम की मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ी काफी स्लो है.

यह भी पढ़े : Shukra rashi parivartan 2022: सितंबर में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, कन्या राशि में जा रहे है शुक्र देव


भारतीय टीम टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) में अपना पहला मैच चित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगी. बीसीसीआई(BCCI) ने बीते सोमवार टी20 विश्व कप 2022 के 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया है.

एशिया कप को लेकर हुई मीटिंग

टीम सिलेक्शन के अलावा बीसीसीआई (BCCI) के प्रसीडेंट सौरव गांगुली (SOURAV GANGULY) और सचिव जय शाह ने चयनसमिति के साथ बैठकर एशिया कप चैम्पियनशिप के दौरान राष्ट्रीय टीम के लचर प्रदर्शन पर चर्चा की.

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope: 15 सितंबर का दिन इन बर्थडेट वालों के लिए खुशियों भरा रहेगा, खानपान पर नियंत्रण रखें


घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा

“हां, एशिया कप के परफॉर्मेंस पर चर्चा हुई. लेकिन ज़ाहिर तौर पर हमारा ध्यान समस्या से ज़्यादा उसके समाधान पर है और टी20 विश्व कप के दौरान किन चीज़ों में सुधार की आवश्यकता है.”

7 से 15वें ओवर में है दिक्कत

उन्होंने मिडिल ऑर्डर के 4 खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या को जिम्मेदार मानते हुए कहा कि

मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाज़ी में ज़ाहिर तौर पर दिक्कत है, 7 से 15वें ओवर के बीच में जहां हमने एशिया कप में अच्छा परफॉर्म नहीं किया था. इस बारे में टीम का थिकं टैंक जागरूक होगा और हमारे पास वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं, जो टीम की ज़रूरत के हिसाब से अपना खेल बदल सकते हैं.”

यह भी पढ़े : दुरंतो एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला ने दिया बच्चे को जन्म , मेडिकल की छात्रा ने कराई डिलीवरी


मिडिल ओवरों में हमेशा लड़खड़ाई टीम

अगर कोई भी टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी देखे तो उसे दिखाई देगा कि टारगेट बनाने या फिर पीछा करने में टीम इंडिया सबसे ज़्यादा 7 से 15वें ओवर के बीच लड़खड़ाती है. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में टीम ने इन 9 ओवरों में सिर्फ 59 रन बनाए थे. इसके अलावा हॉन्कॉन्ग के खिलाफ 62 और सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ भी 62 रन ही बनाए.