ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (All-rounder Hardik Pandya) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा आईपीएल नीलामी (IPL auction) पूल में वापस भेजे जाने की संभावना है।  5 बार की चैंपियन टीम ने उन खिलाड़ियों की सूची बना ली है, जिसे वह 2022 सीजन में रिटेन करेगी।  

लखनऊ और अहमदाबाद (Lucknow and Ahmedabad) के आने के बाद आईपीएल के अगले सीजन में 10 टीमें उतरेंगी।  इस साल दिसंबर में मेगा ऑक्शन (Mega auction of IPL)  होना है।  इसमें मुंबई के हार्दिक के रिटेन करने की संभावना कम है।  वह पिछले कुछ समय से विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे है। 

खिलाड़ियों के रिटेन करने से जुड़े आईपीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मुझे लगता है कि बीसीसीआई के पास एक राइट टू मैच का फॉर्मूला होगा।  अगर आरटीएम नहीं हो तो 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट मिल सकती है।  

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  मुंबई की पहली पसंद होंगे।  उन्होंने बताया, ‘कायरन पोलार्ड टीम की तीसरी पसंद होंगे।  इस टीम की ताकत प्रदर्शन में निरंतरता है, जिसमें ये तीनों उनके स्तंभ है।  मुंबई की टीम आईपीएल 2021 में प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। 

अधिकारी ने कहा, अभी की परिस्थितियों में हार्दिक को टीम में बनाए रखने की संभावना 10 प्रतिशत से भी कम है।  हां, वह टी20 वर्ल्ड कप के अगले कुछ मैचों में सभी से बेहतर प्रदर्शन कर सकते है, लेकिन फिर भी टीम में उनके लिए संभावना कम है।  

अगर 4 खिलाड़ी रिटेन हुए या एक आरटीएम है, तो सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) और ईशान किशन (Ishan Kishan) उस स्थान के बड़े दावेदार होंगे।  हार्दिक को लेकर यह फैसला पूरी तरह से क्रिकेट पर आधारित है, क्योंकि वह अब पहले की तरह ऑलराउंडर नहीं है।