ऑस्ट्रेलिया ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को 119 रनों से रौंदकर वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान 276 रन का मजबूत स्कोर बनाया। टीम के लिए टिग विली ने 97 गेंदों पर 71, कॉरी मिलर ने 75 गेंदों पर 64, कॉम्पबेल केलावी ने 47 और कप्तान कूपर कॉनॉली ने 33 रनों का योगदान दिया। 

पाकिस्तान की ओर से कप्तान कासिम अकरम ने सर्वाधिक तीन, अवैस अली ने दो और जीशान अली तथा मेहरान मुमताज ने अपने खाते में एक-एक विकेट डाले। सेमीफाइनल में अब बुधवार को ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा। भारत और बांग्लादेश 2020 के फाइनल में एक दूसरे से भिड़े थे, जहां बांग्लादेश ने भारत को हराकर खिताब जीता था। भारत के पास आज क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश से बदला लेने का मौका है।

277 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 100 रन के अंदर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए। इसके बाद पूरी टीम 35.1 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई। टीम के मेहरान मुमताज टॉप स्कोरर रहे, जिन्हेंने 29 रनों का योगदान दिया। उनके अलावा अब्दुल फसीह ने 28 और इरफान खान ने 287 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए विलियम सेल्जमैन ने तीन और टॉम व्हाइटनी तथा जै​क सिनफिल्डर ने दो-दो विकेट चटकाए।