अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया के लिए एशिया कप में हर मुकाबला करो या मरो का हो गया है। यानी एक हार भारत को इस टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। मंगलवार को ‘सुपर फोर’ मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना ही होगा। 

यह भी पढ़े : देश भर में 5000 से ज्यादा कारें चुराने वाला शख्स दिल्ली में गिरफ्तार, ये है भारत का सबसे बड़ा कार चोर


इस मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर अपने आधिकारिक अकाउंट से भारतीय फैंस से एक सवाल पूछा है कि क्या भारत अपने दक्षिणी पड़ोसी को मात दे सकता है? इस पोस्ट में लिखा गया, #TeamIndia अपने अगले DP वर्ल्ड के लिए तैयार है #AsiaCup2022 Super 4 ⚔️! क्या वे अपने दक्षिणी पड़ोसियों की चुनौती से पार पा सकते हैं? #BelieveInBlue #SLvIND #INDvSL 

एशिया कप में सात बार की विजेता रही टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ अपने गेंदबाजों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद होगी। साथ ही गेंदबाजी में अधिक प्रयोग की भी गुंजाइश नहीं होगी। भारत के पास जो गेंदबाज हैं उनमें निरंतरता की कमी है। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पांच गेंदबाज भी फीके साबित हुए। ऐसे में गेंजबाजों का सटीक चयन भी जरूरी होगा। 

यह भी पढ़े : 6 नाबालिग छात्राओं का यौन शोषण करने के बाद निजी स्कूल का प्रिंसिपल फरार


दूसरी ओर बल्लेबाजी में भारतीय टीम के टॉप आर्डर के साथ सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी से खेलना होगा। मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान, सूर्य कुमार तैयारी को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुए, आक्रामकता के साथ सूझबूझ बनाए रखने की बात कही। इस वीडियो को चैनल के कू ऐप अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा गया, “#surya_kumar ने अपनी तैयारी, मानसिकता और शॉट-मेकिंग के बारे में बताया! #TeamIndia के बल्लेबाज से सुनें और उसे #INDvS के एक्शन में देखें।"

बता दें कि शुरुआती मुकाबले में करारी शिकस्त के बाद श्रीलंका ने बांग्लादेश और अफगानिस्तान को करीबी मुकाबलों में हराकर अपने अभियान को जीवित रखा है। बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान दसुन शनाका और कुसाल मेंडिस, वहीँ अफगानिस्तान के खिलाफ धनुष्का गुणतिलके और भानुका राजपक्षे ने बेहद प्रभावी पारियां खेलीं हैं। ऐसे में भारत को श्रीलंका के इन फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों के खिलाफ भी अलग रणनीति इस्तेमाल करनी होगी।  

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, आवेश खान, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन।

यह भी पढ़े : असम के मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी रिंकी के खिलाफ भ्रष्टाचार के सात मामलों में सीबीआई जांच की मांग 


श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणतिलके, पाथुम निसांका, कुसाल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महीश तीक्षणा, जेफ्रे वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान पाथिराना, नुवानिंदु फर्नांडो और दिनेश चांदीमल।