पूर्व क्रिकेटर एवं वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ने कहा कि वह एशिया कप के लिए टीम इलेवन में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को खिलाना पसंद करेंगे। विराट कोहली और के. एल. राहुल रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप अभियान की शुरुआत से पहले भारत की प्लेइंग इलेवन में वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं, इसका मतलब है कि विकेटकीपर के लिए केवल एक बल्लेबाज के लिए जगह बची है, जिसमें पंत और कार्तिक में से एक को चुनना होगा। 

ये भी पढ़ेंः Asia Cup 2022: अपने नाम के साथ एक और शतक जोड़ने को तैयार किंग कोहली


सबा करीम ने कहा,  मेरे प्लेइंग 11 में, मैं केवल एक विकेटकीपर बल्लेबाज को जगह दूंगा, क्योंकि यदि मैं के एल राहुल और विराट कोहली को टीम में रखता हूं तो मेरे पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से केवल एक खिलाड़ी को लेने का विकल्प है। उन्होंने कहा, मैं पंत को टीम में रखना पसंद करूंगा क्योंकि पंत की मौजूदगी भारतीय टीम के लिए विशेष है और पंत का इस एशिया कप में भी कुछ शानदार प्रदर्शन देखना चाहता हूं। जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी 20 टीम में वापसी के बाद से कार्तिक अंतिम पांच ओवर मेंं अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। राजकोट की मुश्किल पिच पर 27 गेंदों में 55 रन और त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 गेंदों में 41 रन की नाबाद पारी खेलना कार्तिक का उम्दा प्रदर्शन है जिससे भारत को फायदा हुआ है। 

ये भी पढ़ेंः चिराग-सात्विक की जोड़ी ने विश्व चैम्पियन को दी पटखनी, अब मलेशियाई जोड़ी से भिड़ेगी


उन्होंने कहा कि दूसरी ओर जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के बाद से पंत का मिलाजुला असर रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ दो बार सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाए जाने के बाद पंत ने फॉर्म में दिखे, जिसमें अमेरिका में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 मैच में उनका उच्चतम स्कोर 44 रन था। एशिया कप के ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान की रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में बहुप्रतीक्षित मुकाबले होगा, जो क्रिकेट की दुनिया में ‘सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता’ के रूप में देखा जाएगा। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में पुरुष टी 20 विश्व कप में आमना सामना हाने के बाद दोनों टीमों के बीच यह पहली भिडंत होगी, जहां पाकिस्तान ने भारत पर 10 विकेट से हराया था।