आईपीएल का सीजन 15 इसी महीने की 26 तारीख से शुरू होने के लिए एकदम तैयार है. आईपीएल 2022 बेहद धमाकेदार होने वाला है क्योंकि इसमे 8 की जगह इस साल 10 टीमें शामिल होने वाली हैं. वहीं इस साल आईपीएल में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी भी हो रही है जिसे देखने के लिए फैंस की आखें तरस गई थीं. ये खिलाड़ी पूरे 11 साल के बाद इस लीग में वापसी करने के लिए एकदम तैयार है. 

 यह भी पढ़े : इमरान खान को डरा रहा सत्ता जाने का डर, अब पीएम मोदी के हुए दीवाने, तारीफ में कह दी ऐसी बात

जी हां, ये बात एकदम ठीक है कि आईपीएल में एक खिलाड़ी की वापसी पूरे एक दशक के बाद हो रही है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के घातक विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड हैं. वेड इस साल गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. आखिरी बार वेड 2011 में आईपीएल में खेले थे. उनके लिए वो सीजन ज्यादा खास नहीं रहा था और वो सिर्फ 3 मैच ही खेल पाए. इस दौरान उन्होंने 22 रन बनाए. लेकिन अब वेड वो पहले वाले बल्लेबाज नहीं रहे हैं. वेड पहले से बेहद घातक बन चुके हैं और उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था.

यह भी पढ़े : अब अगर बच्चे को थप्पड़ मारा तो माता-पिता की खैर नहीं! अब ऐसा करना जुर्म माना जाएगा

मैथ्यू वेड की इस बार मेगा ऑक्शन में काफी डिमांड थी और  गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़, 40 लाख रुपए में मैथ्यू वेड को अपने खेमे में शामिल कर लिया. आईपीएल की इस बड़ी डील के मिलते ही अचानक मैथ्यू वेड ने इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट को अलविदा कह दिया. मैथ्यू वेड इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट काउंटी क्रिकेट में वॉरसेस्टरशायर क्लब के लिए खेलते थे. मैथ्यू वेड यह दूसरी बार आईपीएल में खेलेंगे. इससे पहले उन्होंने 2011 सीजन में आईपीएल खेला था. मैथ्यू वेड तब दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए क्रिकेट खेले थे. तब दिल्ली की कप्तानी वीरेंद्र सहवाग के हाथ में थी.

यह भी पढ़े : युवाओं की फेवरेट बाइक टीवीएस रेडर 125 बनी मोटरसाइकिल ऑफ दि ईयर, स्पोर्टी लुक के लिए जानी जाती है ये बाइक

इस बार उन्हें आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में शामिल किया है. आईपीएल में इस बार कुल 10 टीमें होने से रोमांच दोगुना हो जाएगा. इस टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथ में रहेगी. आईपीएल 2022 का सीजन 26 मार्च से भारत में ही खेला जा सकता है. टूर्नामेंट मई के महीने की 29 तारीख तक चलेगा. पहला मुकाबले पिछले साल की चैंपियन सीएसके और केकेआर के बीच होगा.

मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड जीत के एक बड़ा हिस्सा रहे थे. वेड ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में लगातार तीन छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया को एक हारे हुए मैच में जीत दिलाई थी. दरअसल ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 30 गेंद में 62 रन चाहिए थे. वेड ने शाहीन शाह अफरीदी पर 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को आराम से हरा दिया.