ओपनर बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज (को 56 रनों से (Afghanistan defeated West Indies by 56 runs)  करारी मात दी. 

इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हजरतउल्ला जजाई (Hazratullah Zazai) और मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) के अर्द्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी.

अफगानिस्तान के लिए हजरतउल्ला ने 35 गेंद में 56 रन बनाए. वहीं मोहम्मद शहजाद ने 54 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रहमानउल्ला गुरबाज ने 35 और नजीबउल्ला जादरान ने 23 रनों का योगदान दिया. अंत में मोहम्मद नबी 6 और गुलबदन नाइब 3 रन बनाकर नाबाद रहे हैं. वहीं गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने 2 विकेट लिए जबकि रवि रामपॉल, हेडन वॉल्स और आंद्रे रसेल को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. ओपनर बल्लेबाज लेंडल सिमंस बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. वहीं उनके जोड़ीदार इवन लुईस सिर्फ 3 रन ही बना पाए. हालांकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोस्टन चेस ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करने की कोशिश की और वे टीम के लिए 58 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद रहे. 

इसके अलावा निकोलस पूरन ने 35 रनों का योगदान दिया जबकि आंद्र रसेल 11 रन बनाकर आउट हुए. गेंदबाजी में अफगानिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद नबी ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. नबी के अलावा नवीन उल हक और करीम जनत को एक-एक विकेट मिला.