एशिया कप 2022 में सुपर 4 में बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बेहद रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा और नसीम खान ने लगातार दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को एक विकेट से जबरदस्त जीत दिलाई। इस हार के साथ अफगानिस्तान के साथ-साथ भारत के लोगों का भी दिल टूट गया।  अफगानिस्तान के साथ भारत एशिया कप 2022 के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। एशिया कप 2022 का फाइनल मैच अब श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 11 सितंबर को खेला जाना है। इस मैच के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की अफगान गेंदबाज फरीद अहमद मलिक पर बल्ला उठा दिया था, उसको लेकर क्रिकेट जगत सन्न रह गया। अफगानिस्तान के कुछ क्रिकेटरों ने मांग की है कि आसिफ अली को आईसीसी बैन कर दे।

यह भी पढ़े :  रेस्टोरेंट में समोसे के साथ नहीं मिला कटोरी-चम्मच, भड़के शख्स ने लगा दिया सीएम हेल्पलाइन पर फोन


आसिफ ने ना सिर्फ बल्ला उठाया बल्कि फरीद को घूंसा भी मारा था। क्रिकेट को भद्रजनों का खेल कहा जाता है, लेकिन जिस तरह से इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैदान पर बर्ताव किया, वह काफी शर्मनाक था। आसिफ अली के इस बर्ताव की क्रिकेट जगत में काफी निंदा हो रही है। अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान गुलबदीन नैब ने ट्विटर पर लिखा, 'आसिफ अली ने इस तरह की बेवकूफी मैदान पर दिखाई, उन्हें टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों से बैन कर देना चाहिए। किसी भी गेंदबाज को बल्लेबाज के आउट होने का जश्न मनाने का हक है, इसमें ऐसे लड़ाई करना सही नहीं है।'

यह भी पढ़े :  शहीद के परिवार ने कूरियर से मिला शौर्य चक्र लौटाया, पिता ने कहा - मुझे बहुत दुख हुआ


आसिफ अली के रूप में पाकिस्तान ने अपना 9वां विकेट गंवाया था और बल्लेबाजी के लिए नसीम शाह आए थे। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रनों की जरूर थी, जबकि अफगानिस्तान को एक विकेट चाहिए था। नसीम शाह ने पहली दो गेंद पर छक्का लगाकर पाकिस्तान को यादगार जीत दिलाई। इसके बाद स्टेडियम में मौजूद अफगानिस्तानी और पाकिस्तानी फैन्स के बीच भी झड़प देखने को मिली।