आईपीएल 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद टीम इंडिया को अगले महीने से इंग्लैंड दौरा शुरू होने वाला है. इंग्लैंड दौरे के लिए टीम की घोषणा भी हो चुकी है. इंग्लैंड दौरे पर 20 सदस्यीय टीम को चुना गया है. इसके साथ ही चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के रूप में चुना गया है.

इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम में एक ऐसा खिलाड़ी को भी शामिल किया गया है, जिसे आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्शन में कोई भी खरीदार नहीं मिला था. यहां बात हो रही है अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) की. अभिमन्यु उस समय काफी निराश हो गये थे जब उन्हें आईपीएल 2021 के लिए कोई भी खरीदार नहीं मिला था.

हालांकि जब उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए स्टैंडबाय के रूम में टीम में शामिल किया गया है, तो काफी खुश हैं और आईपीएल 2021 में नहीं चुने जाने का कोई मलाल भी नहीं रहा.

इनसाइड स्पोर्ट के साथ बातचीत में ईश्वरन ने कहा, मैं बेहद खुश हूं, राष्ट्रीय टीम में चुना जाना फक्र की बात है. उन्होंने बताया कि जब उनको फोन आया, तो वे सो रहे थे. हालांकि ईश्वरन को टीम इंडिया में चुने जाने का कोई आश्चर्य नहीं हुआ, क्योंकि उन्हें पहले से ही विश्वास था कि उन्हें टीम इंडिया में जरूर मौका मिलेगा.

आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्शन की चर्चा करते हुए बंगाल टीम के सलामी बल्लेबाज ईश्वरन ने कहा, जब मुझे कोई खरीदार नहीं मिला तो काफी अफसोस हुआ था, लेकिन दो महीने बाद भारतीय टीम का हिस्सा हूं, इससे बढ़कर और क्या हो सकता है.

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

भारत की टीम : विराट कोहली (C), अजिंक्य रहाणे (VC), रोहित शर्मा, अंशुमान गिल, मयंक अग्रवाल , चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत  (WK), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत किशन , मोहमद शमी, मोहमद सिराज, शार्दुल ठाकुर , उमेश यादव, केएल राहुल और रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर) फिटनेस के आधार पर। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन, प्रिसिध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला.