कुआलालंपुर। भारत की छह वर्षीय अनिष्का बियाणी ने रविवार को यहां सिटी मिड वैली में मलेशियाई आयु समूह रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। धीरूभाई अंबानी स्कूल में पहली कक्षा की छात्रा ने आठ देशों की भागीदारी वाली प्रतियोगिता में संभावित छह में से चार अंक के स्कोर के साथ अंडर-6 ओपन श्रेणी में विजय हासिल की। 

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री योगी को अपनी समस्याएं बताने पहुंची महिला को लिया गया हिरासत में, जानिए पूरा मामला

अनिष्का ने इस साल की शुरुआत में हैदराबाद के यूसुफग़ुड़ा में आयोजित ऑल इंडिया फिडे रेटिंग शतरंज टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ अंडर-7 खिलाड़ियों में से एक के रूप में भी क्वालीफाई किया था। अनिष्का की कोच दुर्गा नागेश गुट्टुला ने कहा, अनिष्का बेहद प्रतिभाशाली है और यह उसकी पहली और बड़ी अंतरराष्ट्रीय जीत है जहां उसने दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़यिों के साथ प्रतिस्पर्धा की। यह उसके लिए अच्छा है कि वह भविष्य में इस तरह के और आयोजन खेलेगी।


अनिष्का की मां तनुश्री बियाणी ने कहा कि अनिष्का ने वास्तव में इस चैंपियनशिप को जीतने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने अनिष्का को एक मजबूत खिलाड़ी बनाने के लिये कोच दुर्गा नागेश गुट्टुला को धन्यवाद दिया। अनिष्का फिलहाल इस साल के अंत में होने वाली सिंगापुर ओपन नेशनल आयु वर्ग चैंपियनशिप की तैयारी कर रही हैं।