मौसम विभाग के अनुसार (IMD), आज कर्नाटक, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय में गरज, बिजली के साथ बारिश और तेज हवाओं के आसार बने हुए हैं। वहीं दक्षिण भारत में भी तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल में आज बारिश की संभावना जताई जा रही है। 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 अप्रैल और 11 अप्रैल को मौसम के साफ बने रहने रहने की उम्मीद है। 12 अप्रैल से 15 अप्रैल तक हल्के बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है। 16 अप्रैल को बादल छाए रहने के साथ ही गरज के साथ बारिश हो सकती है। दिल्ली में आज (गुरुवार) को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान करीब 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों में झारखंड में और अगले 24 घंटे में बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं अगले 3 दिनों में मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में गरज, बिजली के साथ हल्की वर्षा और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटा) के चलने की संभावना है।