कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राष्ट्र व्यापी जारी मुहिम के बीच सिक्किम में भी प्रदेशव्यापी कोविड वैक्सिनेशन टीका उत्सव रविवार को भी जारी रहा। 12 अप्रैल से शुरु हुए टीका उत्सव में राज्य सरकार के स्वास्थ्यकर्मी छुट्टिंयों के दिन भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इधर राज्य सरकार ने राज्य में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामले के मद्देनजर शनिवार और रविवार को दवाई व खाद्य सामग्री की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें बंद करने का निर्देश दिया है।

इसके साथ ही दोबारा से फैलते संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्यकर्मी जनसेवाएं कर रहे हैं। ऐसे में लोग बाजार भी नहीं आ रहे है लेकिन स्वास्थ्यकर्मी लगातार लोगों को वैक्सिनेसन के लिए जागरुक करा रहे है और वैक्सीन भी दे रहे हैं।

सिक्किम में हाल में सरकारी कर्मचारियों की कार्य पद्धति पर सवाल उठे थे। उनकी लापरवाही व ड्यूटी बंक मारने की आदतों पर लगाम लगाने को राज्य सरकार ने कड़ाई बरतते हुए ड्यूटी का समय निर्धारित कर दिया है। ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य विभाग अवकाश के दिनों में भी सेवाएं दे रहे हैं, जो उदाहरणीय है। कोरोना काल की ऐसी विकट परिस्थिति में राज्य के चारों जिलों में कोविड-19 वैक्सिनेसन जारी है। रविवार को स्थानीय पाल्जोर स्टेडियम के जिम्नाजियम हाल में भारी तादाद में लोग टीका लगवाने पहुंचे। टीकाकरण के बाद स्वास्थ्य कर्मी उनको कोविड-19 संबंधी जानकारी दे रहे थे। स्वास्थ्यकर्मी नरेंद्र कार्की वैक्सिनेसन के बाद सावधानी बरतने की जानकारी दे रहे थे।

स्थानीय एसटीएनएम अस्पताल, जिलावर अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 वैक्सिनेसन जारी है। सभी स्थानों पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। पाल्जोर स्टेडियम की वैक्सिनेसन की बात करें तो अब तकयहा 6 हजार से अधिक लोगों की वैक्सिनेसन होचुकी है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने तय समय सीमा तक राज्य के नागरिकों को वैक्सिनेसन कराने का निर्णय लिया है।