देश में मॉनसून के दिन आ गए हैं और मौसम विभाग मौसम को लेकर लगातार अपडेट दे रहा है। भारतीय मौसम विभाग की माने तो आठ जुलाई से पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश पड़ने की संभावना जताई है। इसके अलावा आठ और 11 जुलाई को असम और मेघालय में जोरदार बारिश पड़ सकती है।

नौ और दस जुलाई को अरुणाचल प्रदेश में तेज बारिश आने की संभावना जताई गई है। दस और 11 जुलाई को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश पड़ सकती है और दस जुलाई को बिहार में भी जोरदार बारिश पड़ने की संभावना जताई जा रही है।

मानसून के काले और घने बादल पूरे देश पर छा चुके हैं। कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इस साल पहले की अपेक्षा मानसून अभी तक सामान्य से अधिक ही रहा है। 

इसके कारण मौसम सुहाना है और किसानों के चेहरों पर भी मुस्कान देखने को मिल रही है। मगर मानसून के काले बादल अपने साथ एक अलग मुसीबत भी लेकर आए हैं।

बिजली गिरने की वजह से 15 मई के बाद से अब तक सिर्फ यूपी और बिहार में ही 315 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले हफ्ते शनिवार को ही दोनों राज्यों में बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए हैं।