सिक्किम की बेटी जो एक कामयाबी बॉक्सर, सुपर मॉडल होने के साथ-साथ पुलिस फोर्स की आन-बान-शान बनी हुई हैं। कहावत है कि पंखों में कहां जान होती है, बस हौसलों में उड़ान होती है। ये उड़ान दिखाई है नॉर्थ ईस्ट की एक्शा केरुंग (Eksha Kerung) ने जो उन लोगों के लिए मिसाल है जो राह की मुश्किलों में आने वाली चुनौतियों से मुकाबला करने के बजाये हार मान लेते हैं।  

सिक्किम की Eksha Kerung को स्थानीय लोग एक्शा हैंग सुब्बा (Eksha Hang Subba) के नाम से भी जानते हैं। इस बेटी ने अपनी जाबांजी से साबित किया है कि महिलाएं किसी भी मोर्चे पर कम नहीं हैं। वो साल 2019 में सिक्किम पुलिस में भर्ती हुईं। और तभी से उनके अधिकारियों को उन पर नाज है।

Eksha Kerung ने अपनी मेहनत के दम पर पुलिस की नौकरी हासिल की। इनकी कहानी से प्रेरणा लेकर आस-पास के जिलों की बच्चियां भी उत्साहित हैं। एक पुलिस अधिकारी होने के साथ-साथ Eksha Kerung नेशनल लेवल बॉक्सर, बाइक राइडर और सुपरमॉडल भी हैं।

उन्हें हमेशा से मॉडलिंग का शौक रहा है। इसी वजह से वो ‘MTV सुपर मॉडल’ के मंच तक पहुंची। Eksha Kerung ने Tv रिएलिटी शो ‘MTV सुपर मॉडल ऑफ द ईयर सीजन 2’ के टॉप-10 में अपनी जगह बनाई। हालांकि इस प्रतियोगिता के आखिरी नतीजे आना बाकी हैं ताकि ये पता चल सके कि वो ये खिताब अपने नाम कर पाती हैं या नहीं। 

Eksha Kerung का सपना है वो दुनिया की सबसे बड़ी सुपर मॉडल बनें। उनका कहना है कि अगर ठान लिया जाये तो दुनिया में कुछ भी नामुमकिन नहीं है।