देशभर में लोग कोरोना वायरस को लेकर चिंतित हैं तो वहीं दूसरी ओर मध्य अप्रैल में ही गर्मी ने सभी को परेशान करना शुरू कर दिया है। पिछले 3 से 4 दिनों में मौसम में अचानक बदलाव आया है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कुछ राज्यों सहित पश्चिम बंगाल में तेज बारिश की संभावना जताई है। गुजरात में गर्म हवाओं लोगों की परेाशनी बढ़ सकती है। इस बार अप्रैल के मध्य में ही देश के कुछ हिस्सों में गर्म हवाएं चलने लगी हैं। साथ ही तापमान तेजी से चढ़ने लगा है। दिल्ली में मंगलवार को पारा 41 डिग्री के पार चला गया। दिल्ली में मंगलवार का दिन इस सीजन की सबसे गर्म सुबह रही। बुधवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हैं। उत्तर भारत में पिछले 3 से 4 दिनों में गर्मी बढ़ी है।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट इलाके का तापमान 41.2 तो आया नगर में 40.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ। इन इलाकों में गर्म हवाएं भी महसूस की गई। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम 23 डिग्री रह सकता है। गुरुवार को तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है। गुरुवार के बाद पश्चिमी विक्षोभ से गर्मी से कुछ राहत और तापमान कम होने लगेगा। दिल्ली में 19 और 20 अप्रैल को हल्की बारिश की संभावना है। इसकी वजह से अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री के बीच रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक 15 अप्रैल को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग जगहों पर बारिश, बर्फबारी और धूल भरी आंधी चल सकती है। पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में 16 अप्रैल तक गरज चमक के साथ ओले गिर सकते हैंं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बारिश और आंधी की आशंका भी जताई है।


दूसरी तरफ आगामी 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है। वहीं 15 अप्रैल से अगले 5 से 6 दिनों के भीतर पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी बिहार और पूर्वोत्तर भारत के कई जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं। गुजरात में इन दिनों गर्म हवाएं चल रही हैं जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। तेलंगाना और कर्नाटक में अगले 3 दिनों तक तापमान 41 से 43 डिग्री के बीच रह सकता है।