कप्तान आशुतोष अमन के चार विकेटों के बाद मंगल महरौर के अर्धशतक की मदद से बिहार ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी(Syed Mushtaq Ali Trophy) के प्लेट ग्रुप मैच में सिक्किम को आठ विकेट से हरा दिया। बिहार की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट 2021 सीजन में दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और टीम आठ अंकों के साथ अपने ग्रुप तालिका में टॉप पर है। सिक्किम की दो मैचों में यह पहली हार है और टीम पांचवें नंबर पर है। सिक्किम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 110 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए वरुण सूद ने 28, निलेश लामिछाने ने 24 और आशीष थापा ने 22 रन बनाए। बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा अमोद यादव ने दो विकेट लिए।

बिहार ने 111 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए मंगल ने 46 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जबकि शाशीम राठौर ने 38 और सचिन कुमार ने नाबाद 15 रन बनाए। सिक्किम के कप्तान रोबिन बिष्ट ने टॉस जीता और पहले बैटिंग चुनी। टीम को निलेश लामिछाने (24) और आशीष थापा (22) ने संभली हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए सात ओवर में 43 रन जोड़े। निलेश पहले विकेट के रूप में आउट हुए। कुछ देर बाद आशीष थापा भी चलते बने।

इसके बाद सिक्किम के बाकी बल्लेबाज पसर गए। वरुण सूद (28) के अलावा बाकी बल्लेबाजों में से कोई भी क्रीज पर रुकने की हिम्मत नहीं दिखा सका। सिक्किम ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 99 रन बना लिए थे। लेकिन फिर अगली 12 गेंद में पांच बल्लेबाज आउट हो गए और स्कोरबोर्ड में केवल 11 रन जुड़े। ऐसे में टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 110 रन ही बना सकी। बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने चार ओवर के स्पैल में 18 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा आमोद यादव को दो सफलताएं मिलीं।

इस लक्ष्य को बिहार ने बड़े आराम से हासिल कर लिया। मंगल महरौर (55) और शाशीम राठौर (38) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। इनमें मंगल ज्यादा आक्रामक रहे। उन्होंने 46 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के लगाए और अर्धशतक पूरा किया। वे पहले विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद शाशीम ने सचिन कुमार के साथ मिलकर टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया।