सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के नेतृत्व वाले प्रशासन ने आज राज्य सरकार और मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग (गोले) के खिलाफ अपने हालिया बयान पर हमरो सिक्किम पार्टी (एचएसपी) के कार्यकारी अध्यक्ष भाईचुंग भूटिया की कड़ी निंदा की। मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए एसकेएम के प्रवक्ता जैकब खलिंग ने भूटिया को कहा कि अगर वह कथित बयानों के लिए सबूत देने में विफल रहते हैं तो सार्वजनिक रूप से माफी मांगें।

यह भी पढ़े : Janmashtami 2022 Date: जन्माष्टमी 2022 का दिन इन राशियों के लिए है बेहद शुभ, जानिए मथुरा में कब मनाई जाएगी जन्माष्टमी? 

भाईचुंग ने पहले सबूत होने का उल्लेख किया था, विशेष रूप से एसकेएम के घोषणापत्र में मानदंड, जो इस बात पर प्रकाश डालता है कि सीएम नेपाली समुदाय से होंगे और डिप्टी सीएम भूटिया लेप्चा समुदाय से होंगे। खालिंग ने कहा, 'भूटिया 15-20 दिनों के भीतर सबूत पेश करेंगे, इसलिए उन्हें 3 सितंबर तक सबूत देना होगा, या एसकेएम और पार्टी को बदनाम करने और जनता से झूठ बोलने के लिए सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए।'

यह भी पढ़े : राशिफल 17 अगस्त: इन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत भारी, ये लोग काली वस्‍तु का दान करें

हालांकि, एसकेएम पार्टी ने इन आरोपों का खंडन किया है, और भूटिया के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करने का इरादा रखता है, अगर वह आरोपों को स्पष्ट करने के लिए कोई सबूत प्रदान करने में विफल रहता है। इसके अलावा, सीएम के प्रेस और मीडिया सचिव बिकाश बासनेट ने भी भूटिया को लताड़ा और कहा कि राजनीति में हमें बहुत गंभीर होना चाहिए और मीडिया से बात करने से पहले कुछ शोध करना चाहिए, लेकिन भूटिया ने सभी हदें पार कर दी हैं और गंभीर आरोप लगाए हैं।' यह ध्यान देने योग्य है कि भूटिया ने 10 अगस्त को एसकेएम पार्टी द्वारा जन उन्मुक्ति दिवस के भव्य समारोह की निंदा की थी।