हिमाचल के मंडी जिला में पुलिस ने विभिन्न थानों में नशे की बड़ी खेप के साथ हेरोइन, चरस व अवैध शराब के मामले दर्ज किए हैं। जिसके अनुसार एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) में थाना बल्ह की टीम ने डडौर बग्गी रोड़ पर सिक्किम के युवक से 33 ग्राम हेरोइन बरामद की है। वहीं, एक अन्य मामले में बल्ह पुलिस ने कोटमोर्स के एक व्यक्ति को 976 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। 

थाना करसोग की टीम ने सेरीबंगला के एक व्यक्ति से 800 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस थाना पधर की टीम ने फियून गलू के पास नाके के दौरान कांगड़ा के व्यक्ति से 84 ग्राम चरस बरामद की है और टिहरी में एक महिला को भी 303 ग्राम चरस के साथ पकड़ा है। इसके साथ ही पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत भी जिला में मामले दर्ज किए हैं। जिनमें मंडी पुलिस के विशेष अन्वेषण इकाई ने नगर निगम क्षेत्र पंजेठी में एक व्यक्ति के घर की तलाशी लेने पर 164 बोतलें देसी शराब व 75 बोतलें अंग्रेजी शराब बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

वहीं, सदर थाना की पुलिस टीम ने नाके के दौरान मंडी शहर के मंगवाई में एक दुकान से 2 लीटर अवैध शराब बरामद की है। इसके साथ ही मंडी पुलिस चौकी शरह की टीम ने भी गश्त के दौरान एक वाहन की तलाशी लेने पर सदयाणा के व्यक्ति से 60 बोतलें देसी और 72 बोतलें अंग्रेजी शराब की बरामद की हैं। वहीं पुलिस थाना धर्मपुर और जोगिंद्रनगर में भी पुलिस ने क्रमशः 10 व 3 बोजलें देसी शराब बरामद की है। 

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामलों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एनडीपीएस और आबकारी अधिनियम के तहत मामले दर्ज कर आगामी कार्रवाही शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जिला में नशे का काला कारोबार करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि चुनावों के समय में नशे की तस्करी में बढ़ौतरी हो जाती है जिसके चलते पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है।