सिक्किम को राज्य पुलिस सेवा से अपना पहला पुलिस महानिरीक्षक (IGP) मिला है। सिक्किम पुलिस सेवा (एसपीएस) के अधिकारी खिलबर्न गुरुंग को आईजीपी के रूप में पदोन्नत किया गया है। सिक्किम को राज्य पुलिस सेवा से पहला आईजीपी मिला 1 इस प्रकार, गुरुंग हिमालयी राज्य में आईजीपी का पद धारण करने वाले पहले एसपीएस अधिकारी बन गए।


सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने इस "महत्वपूर्ण अवसर" पर खिलबर्न गुरुंग को बधाई दी है। सीएम तमांग ने कहा कि "खिलबर्न गुरुंग सिक्किम राज्य पुलिस सेवा (एसपीएस) से पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) के रूप में नियुक्त होने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं। यह सिक्किम के इतिहास का एक महत्वपूर्ण अवसर है और मैं उन्हें इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं।


सीएम पीएस तमांग ने आगे कहा कि राज्य में उनकी एसकेएम (सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा) सरकार एसपीएस अधिकारियों की बेहतरी के लिए प्रयास कर रही है। सिक्किम के सीएम ने कहा  कि“हमारी सरकार के गठन के बाद से, हमने नए मील के पत्थर स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित किया है और यह उपलब्धि अन्य राज्य पुलिस सेवा अधिकारियों के लिए अपने करियर में अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने की संभावनाएं खोलती है, जो पहले संभव नहीं था। पहले एसपीएस अधिकारी केवल उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के स्तर तक पहुंच सकते थे ”।