सिक्किम राज्य सचिवालय में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के बाद सचिवालय को अगले 72 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है। राज्य सचिवालय केे कुछ विभागों में कोरोना पॉजिटिव एक व्यक्ति को घूमते हुए देखे जाने के बाद सचिवालय को रविवार से अगले 72 घंटों के लिए बंद कर दिया गया । 

कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार कल से यहां सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। सिक्किम के स्वास्थ्य बुलेटिन में 19 नए मामले सामने आने की जानकारी मिली है। वर्तमान में राज्य में कोरोना के 493 सक्रिय मरीज उपचाराधीन है। राज्य में जब से कोरोना का प्रकोप शुरू हुआ तब से लेकर अभी तक 1167 मरीज कोराना से संक्रमित हुए है जबकि 673 मरीज इससे निजात पा चुके है और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। 

स्वास्थ्य सचिव डॉ. पेम्पा त्शेरिंग भूटिया ने कहा कि हाल में दो तकनीशियन जो यहां कुछ मरम्मत कार्य के लिए आए थो उन्हें रेलवे गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया है। वे दोनों कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से मिले जिन्हें यह पता नहीं है कि तकनीशियन क्वारंटन में थे। कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। डॉ. त्शेरिंग ने बताया कि यहां सरकारी अस्पताल के स्त्री रोग वार्ड में एक और मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि मरीजों के उपचार के लिए सभी डॉक्टर और नर्स अब कुछ समय के लिए अस्पताल परिसर में ही रहेंगे। उन्होंने क्वारंटीन में रखे गए मरीजों सहित सभी से कोरोना के दिशानिर्देश का पालन करने का अनुरोध किया है।