सिक्किम के पत्रकारों को भी जल्द ही कोविड-19 फ्रंटलाइन वारियर्स का मान्यता दी जाएगी। इसकी घोषणा रविवार को मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग ने की। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में पारित कर आधिकारिक किया जाएगा। राजधानी गंगटोक स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गोले ने कहा कि राज्य के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को कोविड-19 फ्रंटलाइन वारियर्स घोषित किया जाएगा। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आगामी 19 मई बुधवार को ठाकुरबाड़ी में ही पत्रकारों के लिए अलग वैक्सीनेशन का प्रावधान किया जाएगा कहा। इस अवसर पर राज्य स्वास्थ्य मंत्री डा. एमके शर्मा, गंगटोक के भाजपा विधायक वाई टी लेप्चा लगायत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

यहा उल्लेख किया जाता है कि कल शनिवार को जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ सिक्किम (जेयूएस) ने एक आपतकालिन सभा आयोजित कर राज्य सरकार से पत्रकारों के लिए कोविड वैक्सीनेशन और पत्रकारों को कोविड-19 फ्रंटलाइन वारियर्स की मान्यता के लिए आवाज उठाई थी। 

इसके साथ ही पत्रकारों ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से भी कैंपनिंग की थी। साथ ही पत्रकारों के समर्थन में सिक्किम प्रोग्रेसिव यूथ फोरम, ओमास जैसे गैर सरकारी संस्थाओं ने भी आवाज उठाना शुरू कर दी थी। इसको संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री ने आज ही दोनों कार्य पूरा करने की घोषणा की।