सिक्किम सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना सुस्वास्थ्य योजना की घोषणा को सिक्किम टीचर्स एसोसिएश (एसटीए) ने स्वागत किया है। उनका कहना है कि कर्मचारीयों की स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने जो घोषणा की है वह स्वागत योग्य है। सुस्वास्थ्य योजना स्वास्थ्य बीमा है जो सिक्किम सरकार के सभी कर्मचारियों को कवर करेगी। इसकी शुरुआत आगामी 1 अप्रैल 2021 से होगी।

इस योजना के तहत लाभार्थी देश के शीर्ष 400 अस्पतालों में अपनी और अपने परिवार का उपचार करा सकते है। बीमा अंतर्गत किडनी प्रत्यारोपण के साथ बीमारी अस्पताल के निजी कमरे में रहकर भी अपनी उपचार करा सकते हैं। एसटीए ने इसके राज्य सरकार के अस्थायी कर्मचारीयों को भी इसके दायरे में लाने के अपील की है।

इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए एसटीए केंद्रीय समिति के महासचिव एम के प्रधान ने कहा कि राज्य सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना का घोषणा स्वागत योग्य है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के पहल में राज्य की शिक्षा व्यवस्था को गुणस्तर बनाया गया है।

उन्होंने कहा राज्य के विद्याíथयों को राज्य सरकार ने स्मार्ट टीवी वितरण किया। इससे राज्य सरकार की शैक्षिक नीति स्पष्ट होता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 पेंडेमिक में राज्य के शिक्षकों ने जो भूमिका निर्वाह की है यह प्रशंसा योग्य है।