राज्य सरकार धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करने और समानता की भावना को बढ़ावा देने में विश्वास करती है। यह बातें मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग ने रविवार को नंदगाव में हर्बल मेडिकल एंड स्प्रिचुअल हीलिंग कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखने के दौरान संबोधित करते हुए कही। उनके साथ कैबिनेट मंत्री, विधायक, अध्यक्ष, सहित विभिन्न चेयरमैन व धर्मगुरुजन मौजूद थे।

इस दौरान मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमाग ने संबोधित करते हुए कहा हर्बल, मेडिकल और स्प्रिचुअलहीलिंग कॉम्प्लेक्स की पहली मेगा परियोजना के लिए संगठन को अपनी बधाई देते हुए कहा कि यह परिसर सिक्किम के नागरिकों को समíपत होगा। उन्होंने यह भी अद्यतन किया कि राज्य सरकार मास्टर गॉडजेल गुरुहजूर को सिक्किम में लाएगी, और उन्होंने लविज़्म की प्रथा की सराहना की, जो सर्व धर्म है जो सभी धर्मो के समान उपचार को समायोजित करता है जिससे बड़े पैमाने पर मानव जाति और मानवता की सेवा होती है। 

इस परियोजना के बारे में, मुख्यमंत्री ने पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग को इस परिसर में आवश्यक सभी सुविधाओं को संशोधित करने और इसमें शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया, जो राज्य में एक अनुकरणीय मॉडल चिकित्सा परिसर हो सकता है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि अगर पर्यटन विभाग के मार्गदर्शन में भूमि उपलब्ध होगी तो अखंड ज्योति का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने 23 जनवरी से स्पाइस जेट की दिल्ली -पाक्योंग के बीच हवाई सेवा शुरू होने की बात कही। 

इस अवसर पर पर्यटन मंत्री बी.एस. पंथ ने कहा कि इस क्षेत्र को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा, जिसमें पर्यटन विभाग स्वास्थ्य और आध्यात्मिक पर्यटन के विशाल अवसर का पता लगाएगा। उन्होंने इस विशेष क्षेत्र के युवाओं से आग्रह किया कि वे स्वास्थ्य और आध्यामिकता से युक्त पर्यटन को एक पर्यटन स्थल में बदलने में सक्रिय हों और कहा कि पर्यटन विभाग इस क्षेत्र के उत्थान के लिए सहयोग करेगा। कार्यक्रम के दौरान मास्टर गोडेन्गल गुरुघर ने वस्तुत: सभा को आशीर्वाद दिया और राज्य सरकार को लोविस्म संगठन के पहले परिसर की स्थापना के लिए पहल करने के लिए धन्यवाद दिया। 

पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग के प्रधान मुख्य अभियंता प्रकाश छेत्री ने आगामी निर्माण के बारे में तकनीकी रिपोर्ट साझा की जिसमें उन्होंने कहा कि प्रवेश द्वार, लविज़्म हर्बल गार्डन, निरवानिक आश्रम, आमशा हीलिंग सेंटर, क्वार्टर, बहुउद्देश्यीय हॉल और कई अन्य सुविधाओं जैसे विभिन्न श्रेणिया शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में निर्माण का पहला चरण प्रक्रिया में है और वर्तमान में यह योजना 4.78 एकड़ भूमि में फैलेगी।