राज्य में चासोक तंगनाम त्योहार पर वर्ष 2021 में राजपत्रित अवकाश घोषित करने का वचन मुख्यमंत्री पीएस तामांग ने सोमवार को दो दिवसीय चासोग तंगनाम त्योहार 2020 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए आश्वासन दिया। 

उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को प्रोत्साहन के रूप में सिक्किम की किसी भी संस्कृति पर आधारित सास्कृतिक फिल्में बनाने के इच्छुक लोगों को वित्तीय सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सिक्किम समुदाय के भीतर सास्कृतिक और भाषा को बढ़ावा देने के लिए ऐसी पहल की आवश्यकता है।

सासद इंद्रा हाग सुब्बा ने दो दिवसीय समारोह के अंतिम दिन अपने संबोधन में समारोह के सफल आयोजन के प्रति हार्दिक बधाई देते हुए इस तरह के समारोह और भव्य रूप से मनाने की जरूरत पर जोर दिया। कार्यक्रम के दौरान एसवाईसीटीएल ने लिम्बू समुदाय की पाच प्रख्यात हस्तियों को उनकी भूमिका और समुदाय के प्रति सेवा भावना की कदर करते हुए सम्मानित किया। 

पूर्व सिक्किम को रानीपुल स्थित सरमसा में आयोजित दो दिवसीय चासोक तंगनाम 2020 समारोह सोमवार को समापन हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग थे। समारोह में अन्य लोगों में पीएचई विभाग माननीय मंत्री भीम हाग लिम्बू , स्वास्थ्य मंत्री डॉ एम के शर्मा, सासद इंद्र हाग सुब्बा और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव जैकब खालिंग के साथ विधायक, सलाहकार, अध्यक्ष, अधिकारी और अन्य विशिष्टजन मौजूद थे।