कृषि, बागवानी, पशुपालन और पशु चिकित्सा सेवा (एएच एंड वीएस) और श्रम विभाग के मंत्री लोकनाथ शर्मा ने आज 10 नवंबर से मेघालय में होने वाले आगामी 'पूर्वोत्तर ओलंपिक खेलों 2022' के लिए सिक्किम दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 16. सिक्किम दल में 197 एथलीट (103 पुरुष और 94 महिलाएं) और 31 अधिकारी शामिल हैं, जिसका नेतृत्व बिधान बल्लव सुब्बा कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- असम ने देखा 2022 का आखिरी चंद्रग्रहण, अगला चंद्र ग्रहण 28 अक्टूबर 2023 को

राज्य 14 खेल विधाओं में भाग ले रहा है। ध्वजारोहण समारोह को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री एलएन शर्मा ने मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग (गोले) की ओर से खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। सिक्किम ओलंपिक संघ (SOA) ने भी टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सिक्किम दल को देखने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर सिक्किम ऑर्गेनिक लोगो वाले ट्रैक सूट और शर्ट भी जारी किए गए। इसके अलावा, SOA के अध्यक्ष कुबेर भंडारी ने पदक विजेताओं के लिए नकद पुरस्कारों की घोषणा की। 

यह भी पढ़ें- असम में 13 साल की लड़की से बलात्कार-हत्या मामले में पुलिस अधिकारी, तीन डॉक्टर गिरफ्तार

उत्तर पूर्व ओलंपिक खेल देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों द्वारा एकजुटता की अभिव्यक्ति है। विभिन्न खेल विधाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 8 उत्तर-पूर्वी राज्यों से संभ्रांत एथलीट एकत्र होते हैं। इसका उद्देश्य प्रारंभिक चरण में उच्च स्तर और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए प्रतिभा की खोज करने के लिए खेल गतिविधियों में युवाओं की अधिक भागीदारी को प्रोत्साहित करना है।