प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन (Prime Minister Ayushman Bharat Health Infrastructure Mission) का शुभारंभ किया। यह मिशन पूरे देश में स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढाचे को और मजबूत करेगा और विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर वगरें के लिए सुलभ स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करेगा। 

इसके अलावा, प्रधान मंत्री ने वाराणसी के लिए 52,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। उक्त कार्यक्रम में सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामांग भी शामिल हुए।

सीएम गोले ने की प्रार्थना

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामांग (Sikkim Chief Minister Prem Singh Tamang) ने सोमवार को वाराणसी स्थित पहाड़ी माता मंदिर में आयोजित पूजा के अंतिम दिन उसमें भागीदारी की। 

उन्होंने कहा कि पूजा में भाग लेकर वह खुद को धन्य महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामांग (Sikkim Chief Minister Prem Singh Tamang) ने बताया कि उन्होंने सिक्किम और सिक्किम के नागरिकों के कल्याण के लिए व सुख-समृद्धि प्रार्थना करने की प्रार्थना की है।