सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया है। फेसबुक में उनका नाम अंग्रेजी में प्रेम सिंह तामाग-गोले लिखा है, जिसे हैक किया गया था। यह जानकारी सिक्किम राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा विज्ञप्ति से हुई। जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग का आधिकारिक फेसबुक पेज 27 फरवरी शाम से कथित तौर पर हैक कर लिया गया है। इसलिए इस पेज से जारी कोई भी जानकारी तब तक मान्य नहीं होगी, जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता।

इस विषय में सिक्किम पुलिस की साईबर सेल के एसपी तेंजिंग लोडेन की मुताविक इसे सदर पुलिस को छानबीन के लिए दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम इस पर काम कर रहे हैं। इस मुद्दे पर अपरिचित व्यक्ति के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने भारत में फेसबुक नोडल अधिकारी से संपर्क करने के बाद मुख्यमंत्री के फेसबुक पेज को फिर से एक्टिव किया गया है।

उन्होंने इसमें किसका हाथ है यह कुछ दिन बाद पता चलेगा। दूसरी ओर लोगों से प्रतिक्रियाएं आ रही है कि मुख्यमंत्री का फेसबुक पेज ही असुरक्षित है तो आम मानस का क्या होगा। जानकारी देते है कि मुख्यमंत्री का फेसबुक पेज हैक कर एक लड़की की फोटो अपलोड की गई है।