बौद्ध संगठनों की भावनाओं का सम्मान करने के लिए सिक्किम सरकार ने नेपाली फिल्म कबड्डी 4 की रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया है। निर्माताओं ने कहा था कि फिल्म 17 जून को सिक्किम में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ेंः सिक्किम सरकार ने एमबीबीएस छात्रों को दिया तोहफा, 50 छात्रों को निशुल्क कोर्स कराएगी सरकार


फिल्म पर लगाए गए सशर्त प्रतिबंध की घोषणा करते हुए सिक्किम के मुख्यमंत्री पी.एस. तमांग (गोले) ने कहा कि लोगों की भावनाओं का सम्मान करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने राज्य में कबड्डी 4 की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, जब तक कि विवाद को स्वीकार्य तरीके से हल नहीं किया जाता है।

ये भी पढ़ेंः CM तमांग ने सिक्किम की जनता को दी सागा दावा महोत्सव की शुभकामनाएं


बता दें कि नेपाल में फिल्म के प्रचार के दौरान अभिनेत्री मिरुना मगर को कथित तौर पर एक साधु फुरबा लामा को थप्पड़ मारते हुए देखा गया था। उसने साधु पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया। हालांकि, सिक्किम के बौद्ध संगठनों ने दावा किया कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि लामा ने मगर को पकड़ लिया था। उन्होंने मांग की थी कि वह सार्वजनिक रूप से भिक्षु से माफी मांगें या फिल्म को सिक्किम में रिलीज होने की अनुमति देने से पहले घटना का विश्वसनीय सबूत प्रदान करें। निर्माताओं में से एक सुषमा गुरुंग ने कहा, कबड्डी 4 की पूरी टीम सिक्किम के मुख्यमंत्री पी.एस. गोले के फैसले का सम्मान करती है।