सिक्किम लोक सेवा आयोग (एसपीएससी) ने सोशल मीडिया पर एक भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र की फोटो अपलोड होने के कुछ दिनों बाद कहा है कि वह इस बात की जांच कर रहा है कि परीक्षा हॉल के अंदर इसे कैसे क्लिक किया गया जहां मोबाइल फोन की अनुमति नहीं थी। विपक्षी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) की छात्र शाखा ने मांग की है कि एसपीएससी द्वारा सिक्किम सेवा (संयुक्त भर्ती) प्रारंभिक परीक्षा फिर से आयोजित की जाए।

Meghalaya assembly elections 2023: टीएमसी 24 जनवरी को चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी

सचिवों, पुलिस उपाधीक्षकों और लेखा अधिकारियों के अधीन भर्ती के लिए परीक्षा 16 जनवरी को आयोजित की गई थी। जिसमें लगभग 8,000 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए और उनमें से एक ने प्रश्नपत्र की फोटो खींची और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

एसपीएससी ने यहां एक बयान में कहा, "आयोग ने मामले को गंभीरता से लिया है और सक्रिय रूप से तथ्यों की पुष्टि कर रहा है। निष्कर्षों के अनुसार, उचित कार्रवाई की जाएगी। आयोग सभी इच्छुक उम्मीदवारों को निष्पक्ष मूल्यांकन का आश्वासन देता है।"

कंकड़-पत्थर खाकर 45 साल तक जिंदा रहता है ये पक्षी! जानिए दुनिया क्यों लगी है बचाने में

एसडीएफ के छात्र मोर्चा, उत्तर और पूर्व जिलों के अध्यक्ष रिकजिंग नोरबू दोरजी भूटिया ने कहा कि संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में एसपीएससी के अधिकारियों से मुलाकात की है।