सिक्किम की एक महिला पुलिस अफसर की मॉडलिंग वाली तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। दरअसल, महिला पुलिस अफसर के बारे में कहा जा रहा है कि वे पुलिस अफसर के साथ-साथ सुपरमॉडल और नेशनल लेवल की बॉक्सर भी हैं। महिला पुलिस अफसर का नाम एका हंगमा सुब्बा है। वे पेशे से पुलिस अफसर हैं। साथ ही राष्ट्रीय स्तर की मुक्केबाज, बाइकर और एक सुपर मॉडल भी हैं। हंगमा सुब्बा का जन्म रूंबुक गांव में हुआ था। उनके पिता का नाम ऐताराज और मां का नाम सुकरानी सुब्बा है।

यह भी पढ़ें- रूस ने पीओके सहित जम्मू-कश्मीर, लद्धाख और अरुणाचल प्रदेश को भारत का अभिन्न हिस्सा

हंगमा सुब्बा एमटीवी सुपर मॉडल ऑफ द ईयर सीजन-2 के टॉप 9 प्रतियोगियों में जगह बनाई थी। रियलिटी टीवी शो के लिए चुने जाने के बाद वह सुर्खियों में आईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हंगमा सुब्बा को बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था। उन्होंने अपने कॉलेज फ्रेशर्स इवेंट में मिस फ्रेशर्स का खिताब जीता। वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम की तरह हंगमा सुब्बा भी बॉक्सर बनना चाहती थीं।

यह भी पढ़ें- PM मोदी इस बार भी अपने सैनिकों के साथ मनाएंगे दिवाली, केदारनाथ-हेमकुंड रोपवे का करेंगे शिलान्यास

19 साल की उम्र में उन्होंने ग्रैजुएशन की पढ़ाई के दौरान सिक्किम पुलिस बल में शामिल हो गईं। उन्होंने कहा कि मेरा पैशन और प्रोफेशन दोनों अलग-अलग है। उन्होंने कहा कि जो भी शौक रखें, उसे पूरा करने की इच्छाशक्ति होनी चाहिए। हंगमा सुब्बा ने कहा कि दुनिया में कोई ऐसा काम नहीं, जिसे पूरा करना चाहें और उसमें कामयाबी न मिले। बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा सुब्बा को वंडर वुमन का टाइटल भी दे चुके हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सुब्बा के करीब 80 हजार फॉलोवर्स हैं।