गंगटोक : सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा पार्टी ने दक्षिण सिक्किम के जोरथांग में 'जन उन्मुक्ति दिवस' मनाया। इस दौरान पूर्व मंत्री आरबी सुब्बा, भीम ढुंगेल, प्रथम महिला अध्यक्ष कलावती सुब्बा, पूर्व विधायक मदन सिंटरी, फिल्म बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष उत्तम प्रधान; और विभिन्न विपक्षी दलों के 1570 समर्थकों के साथ SKM पार्टी में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ेंः असम में चल रहा हिन्दू संगठन का प्रशिक्षण शिविर, छोटे हथियारों से लड़ना सीखा रहा

कार्यक्रम के दौरान SKM के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग (गोले) को मैल्ली से जोरेथांग तक एक भव्य बाइक रैली निकलकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए सीएम ने कहा की "यह भीड़ इंगित करती है कि आने वाले आम चुनाव में 2024 में एसकेएम निश्चित रूप से 32 में से 32 सीटें जीतेगी यदि।"

उन्होंने कहा की कार्यक्रम करना किसी भी राजनीतिक दल की स्वतंत्र पसंद है। जन उन्मुक्ति दिवस एसकेएम पार्टी का कार्यक्रम है न कि सरकारी कार्यक्रम। अगर यह एक सरकारी समारोह था, तो इस पर सवाल उठाया जा सकता है लेकिन यह एक पार्टी कार्यक्रम है। यह हमारी स्वतंत्रता है जिस पर दिवस मनाना है। क्या हम लोगों से पूछते हैं कि वे अपना जन्मदिन क्यों और कब मना रहे हैं? जिन्हें जानकारी नहीं है वे सवाल कर रहे हैं। यह हमारा कार्यक्रम है, यह हमारी पसंद है।

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः असम सरकार ने चाय बागान श्रमिकों के दैनिक वेतन में की इतने रुपए की बढ़ोत्तरी

आपको बता दें की एसकेएम 2018 से 10 अगस्त को 'जन मुक्ति दिवस' के रूप में मना रहा है। इस दिन गोले को भ्रष्टाचार के एक मामले में एक साल की कैद पूरी करने के बाद रोंग्येक जेल से रिहा किया गया था। इस बार सत्तारूढ़ मोर्चे ने दक्षिण सिक्किम के जोरेथांग में 'जन उन्मुक्ति दिवस' का आयोजन किया, जहां बड़ी संख्या में एसडीएफ और अन्य राजनीतिक दलों के पदाधिकारी में शामिल हुए।