देश के पाच राज्यों में संपन्न चुनाव और कोविड की दूसरी लहर से जोड़ना अति दु:खद है। विपक्षी दल व बुद्धिजीवी चुनाव आयोग और केंद्र की भाजपा सरकार को दोषी बताते हुए इसे राजनीतिक रंग देने में जुटे हैं। जो अति दुखद है तथा ऐसा नहीं होना चाहिए। यह मंतव्य सोमवार को जारी विज्ञप्ति में सिक्किम प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष तथा वन विभाग सिक्किम सरकार के चेयरमैन डीबी चौहान ने कही। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर राजनीतिक रंग से रंगा जा रहा है। उन्होंने कहा है कि फिलहाल देश कोरोना के दूसरी लहर के खिलाफ मुश्तैदी से जूझ रहा है। पिछले वर्ष कोरोना के खिलाफ सुव्यवस्थित ढंग से लड़ी गई जंग स देश को सफलता मिली थी। देश के प्रत्येक नागरिक, सभी राजनीतिक दल, संघ-संस्थान, सरकारी तथा निजी इकाई एक होकर कोविड विरुद्ध सामूहिक योगदान देना समय का माग रहा है। 

उन्होंने कहा है कि आर्थिक शैक्षिक, राजनीतिक, पर्यटन लगायत सभी क्षेत्र में गतिविधि सुचारू थे इसी अनुरूप देश के पाच राज्यों में विधानसभा चुनाव भी आयोजित करने के लिए चुनाव आयोग ने तैयारी की थी। उन्होंने सुझाव दिया है कि महामारी से बचे तो भविष्य में राजनीति के लिए प्रशस्त समय मिलेगा। इस समय सभी पक्ष को सरकार के प्रयासों को नैतिक समर्थन कर देशवासीयों को बचाने की दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि इस महामारी में सामाजिक सोच के साथ सबका सहयोग करें।