गंगटोक। सिक्किम में ग्यालसिंह जिला प्रशासन और यांगथांग स्पोर्टिंग क्लब द्वारा भारत की स्वतंत्रता की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर संयुक्त रूप से आयोजित सिक्किम में एक फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में नेपाली लड़कियों की टीम ने प्रवेश कर लिया है। यह टूर्नामेंट 3 अगस्त से 15 अगस्त तक आयोजित किया जा रहा है। ये लड़कियां स्पोर्ट विंग वेस्ट डिस्ट्रिक्ट नाम के क्लब से खेल रही हैं और उन्होंने दो मैच जीतकर गर्ल्स ओपन साइड- ए फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है। 

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः सरकारी कॉलेजों में सभी छात्राओं को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगी इस राज्य की सरकार

उन्होंने अपने पहले मैच में गेजिंग क्लब और दूसरे मैच में यूएसएससीए एएलओ गंगटोक क्लब को हराया है। पहले मैच में, टीम ने 1-1 गतिरोध के बाद पेनल्टी शूट-आउट में जीत हासिल की, जबकि उसने गंगटोक क्लब के खिलाफ तीन गोल (3-0) बनाए थे। इस टीम में 21 खिलाड़ी शामिल हैं जिसमें रोजिना श्रेष्ठ कप्तान हैं। श्रेष्ठ नेपाल की अंडर-19 महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीम की सदस्यों में से एक हैं। टीम में अंजलि मचामासी, दिव्या यसमाली, बिष्णु माया बल, सुकरानी तमांग, पूजा मगर, सेमसंग गोले, नमिता लामा और पूजा राणा मगर शामिल हैं। 

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने चलाया वृक्षारोपण अभियान चलाया

मचामासी और यसमाली नेपाल की अंडर-18 राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम की सदस्य हैं। अंजलि मचामासी ने कहा की टूर्नामेंट ने खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार अवसर प्रदान किया है। 'मैं इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। हमें न केवल अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है बल्कि यहां के लोगों ने हमें प्यार और सम्मान भी दिया है। इसी तरह, टीम की कप्तान रोजिना श्रेष्ठ ने उल्लेख किया कि नेपाल में महिला टीम के लिए कम फुटबॉल मैच हैं, लेकिन विदेशी भूमि में टूर्नामेंट खेलना उनके और टीम के लिए वास्तव में बहुत अच्छा अनुभव है। उनके मुताबिक टीम फाइनल मैच के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार है। फाइनल मैच रविवार को सोरंग क्लब के खिलाफ होगा।