कागारौल के गांव रिठौरी के सेना में नायब सूबेदार का सिक्किम में हार्ट अटैक से निधन हो गया। इसकी सूचना मिलते ही स्वजन में कोहराम मच गया। भाई ने बुधवार को पार्थिव शरीर के गांव में पहुंचने की बात कही है। सैनिक का परिवार रोहता में रहता है, जबकि भाई गांव में रहते हैं।

कागारौल के रिठौरी निवासी जयपाल सिंह उर्फ गुड्डू 25 राजपूताना राइफल्स में नायब सूबेदार के पद पर कार्यरत थे। वे 21 वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुए थे। अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान छोटे भाई नेपाल सिंह ने बताया कि जयपाल सिंह को सोमवार को हार्ट अटैक आया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वहां उनका निधन हो गया। मंगलवार बटालियन के अधिकारी ने फोन पर यह जानकारी उन्हें दी। जवान के निधन की सूचना पर कई गांवों के लोग रिठौरी पहुंचे। उन्होंने स्वजन को ढांढस बंधाया। जयपाल की पत्‍‌नी कृष्णा और दो बेटियां रिया (15), जिया (13) और बेटा राज (11) आगरा में रोहता में रह रहे हैं।

नायब सूबेदार जयपाल सिंह के परिवार को सेना से विशेष लगाव है। पिता महेंद्र सिंह भी सेना से रिटायर्ड थे। उनका निधन हो चुका है। तीन भाइयों में जयपाल सबसे बड़े थे। मझले भाई संजय सिंह गांव में ही खेती करते हैं। सबसे छोटे भाई नेपाल सिंह केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल में जवान हैं।